लॉकडाउन की दहशत, फिर पलायन करने लगे मजदूर

ग्रेटर नोएडा: लॉकडाउन की दहशत, फिर पलायन करने लगे मजदूर

लॉकडाउन की दहशत, फिर पलायन करने लगे मजदूर

Tricity Today | प्रवासी अपने घर निकलने लगे हैं

पूरे भारत में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। पिछली साल इसी समय के दौरान केंद्र सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया था। अब एक बार फिर जब कोरोना के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं तो सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। ग्रेटर नोएडा में लोग दोबारा लॉकडाउन के डर से अपने गांव के लिए पलायन करने लगे हैं।
ग्रेटर नोएडा के परी चौक के पास कुछ लोग अपने सिर पर घरेलू सामान का कट्टा रखकर दिखाई दिए। जब उनसे पूछा कि वह कहां जा रहे हैं तो उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इस वजह से वह दोबारा लॉकडाउन ना लग जाए। इसलिए अपने घर जा रहे हैं।

इन मजदूर लोगों का कहना है कि अब वह वापस कभी भी अपने घर पर ग्रेटर नोएडा में नहीं आएंगे। अब वह अपने गांव में ही खेती-बाड़ी करके अपने परिवार का जीवन यापन आगे चलाएंगे।

शहर में इस समय कोरोना संक्रमण अपना विकराल रूप धारण कर चुका है। पिछले कुछ दिनों से लगातार गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस दोहरा शतक मार रहा है। इस समय गौतम बुद्ध नगर में 1272 एक्टिव मामले है। वही, जिले में 93 लोगों की मौत इस संक्रमण के कारण हो चुकी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.