ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल में आज से शुरू होगा 10 बेड का केयर सेंटर, कोविड प्रभारी नरेंद्र भूषण ने दी पूरी जानकारी

ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए अच्छी खबर : ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल में आज से शुरू होगा 10 बेड का केयर सेंटर, कोविड प्रभारी नरेंद्र भूषण ने दी पूरी जानकारी

ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल में आज से शुरू होगा 10 बेड का केयर सेंटर, कोविड प्रभारी नरेंद्र भूषण ने दी पूरी जानकारी

Tricity Today | ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल

ग्रेटर नोएडा में बढ़ रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अन्य संस्थानों और लोगों के साथ मिलकर नई-नई पहल कर रहा है। जिससे कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को लाभ मिल रहा है। इस नई पहल के तहत शुक्रवार यानी आज से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क वन में स्थित ईशान आयुर्वेदिक अस्पताल 10 बेड का ऑक्सीजन केयर सेंटर शुरू हो रहा है।

कोविड प्रभारी और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि ऑक्सीजन केयर सेंटर में मरीजों को तत्काल राहत मिलेगी। यहां उन मरीजों को भर्ती करेंगे, जिनका ऑक्सीजन स्तर 92 से अधिक होगा, यह निशुल्क होगा। भर्ती होने के बाद अगर मरीज का ऑक्सीजन लेवल 90 से कम हो जाता है तो उसे दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। यहां पर भर्ती होने के लिए 8448797705 पर कॉल कर सकते हैं। इस सेंटर की जिम्मेदारी डॉ. अनूप कुमार मिश्रा को दी गई है।

इसके अलावा जिले में अब ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए कुछ प्राइवेट अस्पतालों ने भी पहल की है। ग्रेटर नोएडा में ही स्थित शारदा अस्पताल में गुरूवार को 21 हजार लीटर का नया ऑक्सीजन प्लांट लगाया गया है। जिसके बाद अब अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी। हरिद्वार से ऑक्सीजन प्रतिबंध होने के बाद अब गाजियाबाद में से ग्रेटर नोएडा के लिए ऑक्सीजन की सुविधा मिलेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर के 10 स्थानों पर ऑक्सीजन रिफलिंग सेंटर बनाया है। जहां पर 500 रूपए में बड़े और 200 रूपए में छोटे ऑक्सीजन सिलंेडर में ऑक्सीजन रिफलिंग की जायेगी।


 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.