जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह लाए 1,300 करोड़ रुपये का निवेश, उद्योगपतियों ने साइन किए एमओयू

यमुना अथॉरिटी से बड़ी खबर : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह लाए 1,300 करोड़ रुपये का निवेश, उद्योगपतियों ने साइन किए एमओयू

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह लाए 1,300 करोड़ रुपये का निवेश, उद्योगपतियों ने साइन किए एमओयू

Tricity Today | जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह लाए 1,300 करोड़ रुपये का निवेश, उद्योगपतियों ने साइन किए एमओयू

UP Global Investors Summit : यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) से बड़ी खबर है। सोमवार को प्राधिकरण ने दिल्ली और हरियाणा के उद्योगपतियों से 1,300 करोड़ रुपए इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए हैं। प्राधिकरण की ओर से इन समझौता पत्रों पर मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह (Dr Arunvir Singh) ने हस्ताक्षर किए हैं। जेवर से भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह (Dhirendra Singh MLA) यह निवेश लेकर आए हैं। प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह उद्यमी यहां इलेक्ट्रिक व्हीकल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कपड़ा उत्पादन करेंगे।

हरियाणा छोड़कर आए कपड़ा निर्माता
जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया, "हरियाणा के टेक्सटाइल उद्योगपतियों ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में टैक्सटाइल पार्क बनाने का प्रस्ताव दिया है। प्राधिकरण और उन उद्योगपतियों के बीच सोमवार को समझौता पत्र पर हस्ताक्षर हुए हैं। इस टैक्सटाइल पार्क में 510 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। अभी तक यह सारे उद्योगपति हरियाणा में निवेश करने की तैयारी कर रहे थे। इनके साथ बातचीत हुई। यह लोग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उद्योग नीतियों से प्रभावित हैं। लिहाजा, इन सारे लोगों ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश करने का फैसला लिया है। यह लोग यहां 510 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे और 25,000 लोगों को रोजगार देंगे।" धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "इन उद्यमियों में भूपिंदर सिंह, राजेश गुप्ता, प्रमोद अग्रवाल, आर्यन महेश्वरी और प्रताप अरोड़ा मुख्य रूप से मौजूद रहे।"

इलेक्ट्रिक उत्पाद बनाने वालीं दो कंपनी आईं
धीरेन्द्र सिंह ने बताया कि दूसरा बड़ा समझौता दिल्ली की कंपनी जूम ईवी के साथ हुआ है। यह कंपनी यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वेहिकल्स का निर्माण करेगी। इस परियोजना पर 230 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के प्रोजेक्ट में 700 लोगों को रोजगार मिलेंगे। जूम ईवी की तरफ से सविंदर ग्रोवर ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। तीसरी कंपनी कोरिट इलेक्ट्रिक है। यह कंपनी इलेक्ट्रिक चार्जर जैसे उपकरणों का निर्माण यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में करेगी। कंपनी की ओर से मयूर महेश्वरी ने समझौता पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। कोरिट इलेक्ट्रिक कंपनी 560 करोड़ रुपये का निवेश करेगी और 2,000 लोगों को रोजगार मुहैया करवाएगी।

लक्ष्य से 25% ज्यादा निवेश हासिल किया
यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि तरह सोमवार को 1,300 करोड़ रुपये का निवेश करने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए हैं। यह उद्योग 27,700 लोगों को रोजगार के अवसर देंगे। उन्होंने कहा कि 10 फरवरी से लखनऊ में होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए यमुना अथॉरिटी अब तक एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा निवेश प्रस्तावों को अंतिम रूप दे चुकी है। हमें सरकार ने 80 हजार करोड़ रुपये निवेश लाने का लक्ष्य दिया था। अब तक लक्ष्य से 25% ज्यादा निवेश हासिल कर चुके हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.