भूमाफियाओं ने बाईपास की जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनियां, तेजपाल नागर और सीईओ का पत्र बेअसर

ग्रेटर नोएडा का बड़ा मुद्दा : भूमाफियाओं ने बाईपास की जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनियां, तेजपाल नागर और सीईओ का पत्र बेअसर

भूमाफियाओं ने बाईपास की जमीन पर बनाई अवैध कॉलोनियां, तेजपाल नागर और सीईओ का पत्र बेअसर

Tricity Today | तेजपाल नागर और रवि कुमार एनजी

Greater Noida News : अब ग्रेटर नोएडा के तिलपता गांव का बाईपास नहीं बन पाएगा। जिस जमीन पर बाईपास बनाए जाने की ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी की प्लानिंग थी, उस जमीन पर कॉलोनाइजरों ने अवैध काॅलोनी काट दी और विला बना कर बेच दिए हैं। इस काॅलोनियों में तीन-तीन मंजिला मकान बनकर खड़े हो गए।

तेजपाल नागर ने लिखा पत्र, लेकिन कोई एक्शन नहीं
यह हालात तिलपता गांव तक ही सीमित नहीं रहे है, तिलपता से लेकर खोदना खुर्द और कैलाशपुर गांव तक अवैध कॉलोनी बसकर तैयार हो गई। तिलपता बाईपास बनाने के लिए दादरी विधायक तेजपाल नागर की तरफ से ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ से लेकर कई अधिकारियों को पत्र भी सौंपे थे, लेकिन अथॉरिटी अधिकारियों ने इन पत्रों पर कोई संज्ञान नहीं लिया। यह पत्र आज भी फाइलों में दबे हुए हैं।

नीतीश कुमार ने किया था कंटेनर डिपो का उद्घाटन
तिलपता गांव के पास एशिया का सबसे बडा कंटेनर डिपो बना हुआ है। इस कंटेनर डिपो का पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया था। हर रोज इस कंटेनर डिपो से हजारों की संख्या में कंटेनर आते-जाते हैं। यह कंटेनर तिलपता गांव के बीच संकरे रास्ते से आते-जाते है। जिससे 24 घंटे जाम की स्थित बनी रहती है। चार जगह ट्रैफिक पुलिस के जवान खड़े रहते है। तिलपता गांव के लोगों ने हाल ही में परेशान होकर रास्ता भी जाम किया था। तिलपता गांव के लोगों का कहना है कि बाईपास बनाने के लिए ग्रामीण दर्जनों बार विधायक तेजपाल नागर से मिले। इसके अलावा अथॉरिटी में सीईओ से लेकर हर अधिकारी से मिले, लेकिन कोई ध्यान  नहीं गया। अब जमीन बची नहीं है। अथॉरिटी अधिकारियों की देखा देखी तिलपता बाईपास की जमीन पर अवैध काॅलोनी बस कर खड़ी हो गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.