ग्रेटर नोएडा लीजबैक मामला आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया जाएगा

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा लीजबैक मामला आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया जाएगा

ग्रेटर नोएडा लीजबैक मामला आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया जाएगा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा लीजबैक मामला आज शाम 4 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया जाएगा

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्यालय पर लीजबैक मामलों को लेकर चल रहे किसानों के धरने से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। आज शाम 4:00 बजे लखनऊ में यह मामला राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया जाएगा। किसानों की ओर से एक ज्ञापन पत्र जेवर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह को भेजा गया है। धीरेंद्र सिंह आज सुबह लखनऊ गए हैं और शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के लीजबैक मामलों और किसानों के आंदोलन के बारे में पूरी जानकारी उन्हें देंगे।

आंदोलनरत किसानों से मिली जानकारी के मुताबिक लीजबैक मामलों को लेकर किसानों और धीरेंद्र सिंह के बीच लंबी बातचीत हुई है। जिसके बाद किसानों ने एक ज्ञापन पत्र विधायक को भेजा है। विधायक मंगलवार की सुबह लखनऊ के लिए निकले हैं। बताया गया है कि शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें मुलाकात का समय दिया है। मुलाकात के दौरान ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के लीजबैक मामलों, एसआईटी रिपोर्ट और किसानों के आंदोलन पर चर्चा होगी। किसानों की ओर से एक मांग पत्र धीरेंद्र सिंह को भेजा गया है। 

इस बारे में किसान सेवा संघर्ष समिति के प्रवक्ता मनवीर भाटी ने कहा, "हम लोगों की केवल एक ही मांग है, जिसके बारे में वार्ता के दौरान मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण और पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह को जानकारी दी गई है। यही जानकारी हमने जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह को दी है। मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा है। उसमें भी एसआईटी की रिपोर्ट को खारिज करने की मांग की गई है। धीरेंद्र सिंह मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे और हमारी बात उनके सामने रखेंगे। हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री और विकास प्राधिकरण सकारात्मक सोच के साथ इस मसले का हल निकालेंगे।"

आपको बता दें कि लीज बैक मामलों को लेकर सोमवार की सुबह ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों किसान प्राधिकरण कार्यालय पर धरना देने पहुंचे थे। देर रात मुख्य कार्यपालक अधिकारी, पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी ने किसानों को वार्ता के लिए बुलाया था। पहले दौर की बातचीत करीब डेढ़ घंटा हुई, लेकिन कोई हल नहीं निकल सका। इसके बाद आज दोपहर से दूसरे दौर की बातचीत बोर्ड रूम में चल रही है। किसान अपनी मांग पर अड़े हुए हैं और एसआईटी की रिपोर्ट खारिज होने से पहले धरना समाप्त करने के लिए तैयार नहीं है। दूसरी ओर अफसरों का पूरा जोर आश्वासन के आधार पर धरने को खत्म करवाना है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.