अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही से हाथ से फिसला नवजात, हुई मौत

Greater Noida Breaking : अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही से हाथ से फिसला नवजात, हुई मौत

अस्पताल कर्मचारियों की लापरवाही से हाथ से फिसला नवजात, हुई मौत

Google Image | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा : कोतवाली इकोटेक-3 क्षेत्र स्थित एएमसी हॉस्पिटल में महिला की डिलीवरी के दौरान अस्पताल कर्मचारियों के हाथ से नवजात फिसल गया और उसकी मौत हो गई। पीड़ित महिला के पति की शिकायत पर पुलिस ने अस्पताल प्रबंधन और मेडिकल स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक अनुज चौहान बहरामपुर गांव में परिवार के साथ रहते हैं। शनिवार शाम करीब 4 बजे हल्दोनी मोड़ स्थित एएमसी हॉस्पिटल में उन्होंने अपनी गर्भवती पत्नी लता चौहान (30) वर्ष को डिलीवरी के लिए भर्ती कराया था। रविवार सुबह करीब 4 बजे डिलीवरी के दौरान उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि जब अस्पताल से स्टाफ ने उनके हाथ में बेटे को दिया तो उसके नाक से खून निकल रहा था और उसकी सांस भी नहीं चल ही थी। इस पर वहां मौजूद मेडिकल स्टाफ ने उन्हें बताया नवजात को वेंटिलेटर की जरूरत है। इस पर वह नजदीक स्थित निम्स हॉस्पिटल में बच्चे को ले गए जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत बताया। पीड़ित की शिकायत पर कोतवाली इकोटेक-3 पुलिस ने अस्पताल कर्मचारियों और प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मां के सामने निकली बच्चे की जान
अनुज ने बताया कि उनकी पत्नी लता ने उन्हें जानकारी दी है कि जिस दौरान बच्चे की डिलीवरी हुई  उस समय ही डिलीवरी करवा रहे अस्पताल के स्टाफ के हाथ से फिसलकर बच्चा टब में जा गिरा जिससे उसकी नाक से खून निकलने लगा और उसकी मौत हो गई। यह घटना वह देख रही थी और उसने विरोध भी किया लेकिन मेडिकल स्टाफ ने उसे बच्चे के ठीक होने की जानकारी दी।

सख्त कार्यवाई करेगी पुलिस
कोतवाली इकोटेक-3 प्रभारी भुवनेश कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। मामले में सख्त कार्यवाई कर आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। 

दो बच्चों की हो चुकी मौत 
पीड़ित अनुज ने बताया कि उनका एक 5 साल का बेटा बुखार आने के कारण कुछ समय पहले मर चुका है और एक बेटे की अब मौत हो गई। फिलहाल अभी उनकी ढाई साल की एक बेटी है। इस घटना से अनुज उनकी पत्नी और परिवार के सभी लोग ग़म में हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.