एनआईईटी कॉलेज ने किया नया लोगो लॉन्च, छात्रों को समझाया प्रतीक चिन्ह का मतलब

Greater Noida : एनआईईटी कॉलेज ने किया नया लोगो लॉन्च, छात्रों को समझाया प्रतीक चिन्ह का मतलब

एनआईईटी कॉलेज ने किया नया लोगो लॉन्च, छात्रों को समझाया प्रतीक चिन्ह का मतलब

Tricity Today | एनआईईटी कॉलेज ने किया नया लोगो लॉन्च

Greater Noida News : नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (NIET) ने अपना नया लोगो लॉन्च किया है। संस्थान के एमडी डॉ.ओपी अग्रवाल ने एक भव्य कार्यक्रम में लोगो का अनावरण किया। स्वागत भाषण संस्थान के निदेशक प्रो.विनोद ने दिया। एम कापसे. ने मेहमानों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि टीम एनआईईटी छात्रों को सर्वश्रेष्ठ देने और संस्थान के दृष्टिकोण को पूरी तरह से लागू करने के लिए अपने प्रयास कर रही है। धन्यवाद ज्ञापन मीडिया एवं ब्रांडिंग प्रमुख डॉ.अनुभा श्रीवास्तव ने किया।

5 पांच वर्षों में भारी बदलाव देखा
इस दौरान डॉ.रमन बत्रा (ईवीपी) ने कहा कि लोगो को बदलने की आवश्यकता महसूस की गई, क्योंकि वैश्विक स्तर पर और भारत में भी उच्च शिक्षा में पिछले 5 पांच वर्षों में भारी बदलाव देखा गया है। उन्होंने नए लोगो के पीछे की अवधारणा और दर्शन के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि लोगो के लिए लाल रंग इसलिए चुना गया है। क्योंकि लाल रंग जुनून, क्रिया, शक्ति, ऊर्जा, प्रेम और खुशी से जुड़ा है। जबकि सफेद रंग पवित्रता और काला रंग लालित्य और प्रभाव को दर्शाता है और ये प्रतीक संस्थान की विचारधारा से मिलते जुलते हैं। 

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
उन्होंने आगे कहा कि शील्ड समूह की सुरक्षा, देखभाल, परंपरा और विरासत के प्रति संस्थान के समर्पण को दर्शाती है। हमारे छात्रों और पूर्व छात्रों की सफलता, कल्याण सुनिश्चित करने के हितों एवं आकांक्षाओं की रक्षा करने की हमारी प्रतिज्ञा का प्रतीक है। पक्षी पर्यावरण को बढ़ावा देने, पोषण करने के लिए सहयोग, स्वतंत्रता और प्रतिबद्धता का प्रतीक है। जहां ज्ञान स्वतंत्र रूप से साझा किया जाता है। नवीन विचारों को उडान मिलती है। उनकी भविष्य की तैयारी को इंगित और चक्र सूर्य से प्रेरित है। जो वैश्विक पहुंच और हमारे गुरुओं द्वारा प्रदान किए गए ज्ञान का प्रतीक है। ऊर्ध्वाधर रेखाएं समर्थन और मजबूत नींव, अनुशासन और छात्रों को उनकी शैक्षणिक और व्यावसायिक गतिविधियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए संसाधन प्रदान करने की संस्थान की प्रतिबद्धता पर ध्यान केंद्रित करती हैं। 

नया लोगो बनेगा नई पहचान
एएमडी डॉ.नीमा अग्रवाल ने कहा कि जब अनलर्निंग, रीलर्निंग, अपस्किलिंग नौकरी और उद्योग के मानदंड बन रहे हैं तो निरंतर सीखना शिक्षा का अभिन्न अंग बन गया है। इसने शैक्षणिक संस्थानों के संचालन के तरीके पर एक नए दृष्टिकोण की आवश्यकता पैदा की है। नया लोगो वैश्विक मानकों के अनुसार अपनी प्रणाली को उन्नत करके गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रति एनआईईटी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.