नोएडा हॉर्स शो का हुआ समापन, इस खिलाड़ी के 8 गोल्ड मेडल से प्रोमेथियस स्कूल बना ‘चैंपियन’

The Penta Grand 2021: नोएडा हॉर्स शो का हुआ समापन, इस खिलाड़ी के 8 गोल्ड मेडल से प्रोमेथियस स्कूल बना ‘चैंपियन’

नोएडा हॉर्स शो का हुआ समापन, इस खिलाड़ी के 8 गोल्ड मेडल से प्रोमेथियस स्कूल बना ‘चैंपियन’

Tricity Today | विजेता खिलाड़ी

  • 13 मार्च को प्रतियोगिता का हुआ समापन
  • प्रोमेथियस स्कूल के प्रतियोगियों ने दिखाया शानदार खेल
  • याशिका ने झटके सर्वाधिक 8 गोल्ड मेडल
द पेंटा ग्रांड-2021 के अंतर्गत चल रही प्रतियोगिता नोएडा हॉर्स शो का शनिवार, 13 मार्च को समापन हो गया। यह प्रतियोगिता ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में आयोजित की जा रही थी। इसमें तमाम बड़ी खेल हस्तियों ने हिस्सा लिया। अंडर-14 वर्ग में याशिका सालवन ने 8 गोल्ड मेडल जीतकर कीर्तिमान बनाया। याशिका ने एनसीआर इंटर स्कूल इक्वेस्ट्रियन चैम्पियनशिप कैटगरी और यूपी हॉर्स शो में सबसे ज्यादा पदक हासिल किया और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। 



हॉर्स राइडिंग अकादमी का रहा जलवा
याशिका प्रोमिथियस स्कूल, नोएडा की छात्रा हैं और प्रोमेथियस हॉर्स राइडिंग अकादमी में अभ्यास करती हैं। इस खिलाड़ी ने इक्वेस्ट्रियन प्रतियोगिता की दूसरी कैटगरी और जिमखाना में 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल भी हासिल किया। प्रोमेथियस हॉर्स राइडिंग अकादमी के अन्य छात्रों ने भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। अकादमी की अलीना सिंह ने 5 स्वर्ण, 2 रजत और 3 कांस्य पदक जीते। विक्रांत शर्मा और आहना साहनी ने भी पदक झटके। 

गुरुकुल के प्रतिभागी खूब खेले
याशिका और अलीना की शानदार खेल प्रतिभा की बदौलत प्रोमेथियस स्कूल को एनसीआर इंटर स्कूल कैटगरी में ‘चैंपियन स्कूल ट्रॉफी’ का विजेता घोषित किया गया। Confined U.P Horse Show में प्रोमेथियस स्कूल को दूसरा स्थान हासिल हुआ। Noida Horse Show और Confined U.P Horse Show में गुरुकुल हॉर्स राइडिंग एकेडमी, गाजियाबाद ने शानदार खेल दिखाते हुए चैंपियन ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

आयशा अतहर ने सबको हैरान किया
सक्षम फोगाट, आद्या शर्मा, विधी, राज चौधरी और मुदित सिंह ने अद्भुत प्रतिभा का मुजायरा किया। गुरुकुल टीम को ‘चैंपियन स्कूल’ का खिलाब दिलाने में इस सभी की बहुत भूमिका रही। इन प्रतिभागियों ने इक्वेंस्ट्रियन प्रतियोगिता में विभिन्न आयु वर्ग में कई पदक जीते। टूर्नामेंट की सबसे कम उम्र की राइडर आयशा अतहर ने अपने प्रदर्शन से इस प्रतियोगिता में चार चांद लगाए। इस खिलाड़ी ने कुल 7 पदक जीते।

दिल्ली-एनसीआर की अकादमी ने लिया हिस्सा
चैम्पियनशिप में दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूल और राइडिंग क्लब ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में मयूर स्कूल, पॉथवेज स्कूल, रॉयल राइडिंग क्लब, अलीगढ़, वॉरियर हॉर्स राइडिंग अकादमी, मोदी यूनिवर्सिटी, डीपीएस अलीगढ़, कार्मेल स्कूल-चंडीगढ़ और हाई स्कूल वर्ल्ड ने खिलाड़ियों ने दम दिखाया। विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित मशहूर गायक दलेर मेंहदी और जूरी के सदस्यों ने विजेताओं को पदक देकर सम्मानित किया। इनमें कर्नल सीएस सोहल, अतहर अफसर और अकीफ अहमद शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.