ग्रेटर नोएडा में चोरी की वैक्सीन 250 रुपए में लगाने वाले मामले में 8 को नोटिस, आरोपी की भाभी फरार

गाजियाबाद : ग्रेटर नोएडा में चोरी की वैक्सीन 250 रुपए में लगाने वाले मामले में 8 को नोटिस, आरोपी की भाभी फरार

ग्रेटर नोएडा में चोरी की वैक्सीन 250 रुपए में लगाने वाले मामले में 8 को नोटिस, आरोपी की भाभी फरार

Tricity Today | दोनों आरोपी

Ghaziabad News : जिले में पीएचसी से वैक्सीन चोरी करने के मामले में विभाग ने आठ लोगों को नोटिस जारी किया। इसमें दो चिकित्सक, वैक्सीन ऑपरेटर और अन्य स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। ग्रेटर नोएडा में दो आरोपी रुपए लेकर वैक्सीन लगवाते हुए पकड़े गए थे। फरार आरोपी एएनएम रीनू के घर पर नोटिस चस्पा किया गया। एएनएम रीनू पकड़े गए आरोपी की भाभी है।

26 सितंबर को दो आरोपी ग्रेटर नोएडा में पकड़े गए
जांच अधिकारी एसीएमओ डॉ. सुनिल त्यागी ने बताया कि 26 सितंबर को ग्रेटर नोएडा में दो आरोपी पकड़े गए थे। जो लोगों से 250 रुपये लेकर वैक्सीन लगा रहे थे। दोनों आरोपी गाजियाबाद के स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्यरत थे। आरोपियों को केंद्र पर कार्यरत एएनएम वैक्सीन उनको उपलब्ध कराती थी। आरोपी एएनएम पर भी मुकदमा दर्ज किया गया लेकिन वह फरार हो गई थी। 

इन स्वास्थ्य कर्मियों को नोटिस जारी
एसीएमओ ने बताया कि इस मामले में बुद्ध विहार पीएचसी के प्रभारी डॉ. अंतरिक्ष शर्मा, खेरातीनगर पीएचसी प्रभारी डॉ. एसके गुप्ता, कोविन पोर्टल अधिकृत कर्मचारी अल्लाह बख्श, कोल्ड चेन होल्डर राजकुमारी, सतीश कुमार सैनी स्टाफ नर्स, रीता शर्मा और रीनू शर्मा एएनएम को नोटिस जारी किया गया। सभी से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया। साथ ही गुरुवार को फरार एएनएम के घर पर जांच की गई, जहां ताला लगा मिला। इसके बाद घर के बाद नोटिस चस्पा किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

खेड़ा चौगानपुर गांव में पुलिस ने मारा छापा
यह मामला 5 दिनों पुराना है। थाना ईकोटेक-3 प्रभारी निरीक्षक भुवनेश कुमार ने बताया था कि बिसरख प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सचिन्द्र कुमार मिश्रा ने थाना ईकोटेक-3 पुलिस से शिकायत की थी कि उन्हें सूचना मिली है कि खेड़ा चौगानपुर गांव में कुछ लोग अवैध रूप से कोरोना वायरस का टीकाकरण कर रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापा मारा।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम का देवर है एक आरोपी
थाना प्रभारी ने बताया कि मौके से पुलिस ने सुशील कुमार और रवि कुमार को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान सुशील कुमार ने पुलिस को बताया है कि वह गाजियाबाद के अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बुद्ध विहार में वार्ड बॉय के रूप में तैनात है। वहीं, उसी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम रेनू का देवर रवि कुमार है।
 
अभी तक 240 लोगों को लगाई वैक्सीन
पुलिस जांच में पता चला है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात एएनएम रेनू ने ही लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए दिए जाने वाले वैक्सीन को चोरी करके सुशील और रवि को उपलब्ध कराया।यह लोग गांव खेड़ा चौगानपुर में एक व्यक्ति से 240 रुपए लेकर कोविड-19 का इंजेक्शन लगा रहे थे। इन लोगों ने दर्जनों लोगों को पैसा लेकर टीका लगाने की बात स्वीकार की है। इनके पास से भारी मात्रा में को-वैक्सीन बरामद हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.