ग्रेटर नोएडा पुलिस से नहीं बच सका दिल्ली का हेड कांस्टेबल, अजय देवगन की 'दृश्यम' मूवी से लिया मर्डर का आईडिया

सनसनीखेज खुलासा : ग्रेटर नोएडा पुलिस से नहीं बच सका दिल्ली का हेड कांस्टेबल, अजय देवगन की 'दृश्यम' मूवी से लिया मर्डर का आईडिया

ग्रेटर नोएडा पुलिस से नहीं बच सका दिल्ली का हेड कांस्टेबल, अजय देवगन की 'दृश्यम' मूवी से लिया मर्डर का आईडिया

Tricity Today | मर्डर करने वाला दिल्ली का हेड कांस्टेबल प्रवीण गिरफ्तार

Greater Noida News : अपराधी चाहे कितना भी शातिर क्यों ना हो, लेकिन कानून के लंबे हाथों से वह बच नहीं सकता। उसके बावजूद भी लोग अपराधी के घटनाओं को अंजाम देते हैं। इस बार एक अपराधी ने ग्रेटर नोएडा पुलिस को 13 दिन तक घुमाया और घूमता भी क्यों नहीं, अपराधी भी तो खुद एक पुलिस वाला था। खैर! पुलिस ने 13 दिन बाद कामयाबी हासिल हुई। मर्डर का आरोपी गिरफ्तार हुआ है। मामला काफी सनसनीखेज था। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने ब्रीफिंग करते हुए पूरे मामले का खुलासा किया है।

पैसों से शुरू हुआ विवाद और अंत मर्डर पर हुआ
ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि पुलिस ने सर्विलांस और पूरी टीम की मदद से आरोपी प्रवीण को गिरफ्तार किया है। प्रवीण ने एक व्यापारी अंकुश शर्मा की हत्या की थी। अंकुश शर्मा से प्रवीण एक फ्लैट खरीदना चाहता था, दोनों का पैसों से विवाद शुरू हुआ और अंत मर्डर पर हुआ। आरोपी प्रवीण दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबल है, लेकिन वह कुछ समय पहले ही सस्पेंड हुआ था। मामला काफी सनसनीखेज है। आरोपी ने ग्रेटर नोएडा पुलिस को गुमराह और परेशान करने के लिए पूरा प्लान तैयार किया था। प्रवीण ने पूछताछ में यह भी बताया कि उसने इस हत्याकांड को देखने करने से पहले अजय देवगन के 'दृश्यम' मूवी कई बार देखी थी। उसके बाद ही उसने मर्डर का प्लान बनाया।

कैसे और कब हुई दोनों की मुलाकात
प्रवीण ने एक फ्लैट खरीदने के लिए ब्रोकर संचित के माध्यम से सम्पर्क किया। संचित ने उसे ईटा-2 में स्थित एक फ्लैट बेचने की पेशकश की थी। वह फ्लैट अंकुश शर्मा का था। ब्रोकर संचित ने प्रवीण और अंकुश के बीच 20 फरवरी 2024 को मुलाकात करवाई, जिसके बाद दोनों ने 1.18 करोड़ रुपये में फ्लैट की डील तय कर दी। इस सौदे में 88 लाख रुपये (ए) पेमेंट और 30 लाख रुपये कैश (बी) पेमेंट में देने का निर्णय हुआ था।

फ्लैट की कीमत बढ़ी तो मांगे ज्यादा पैसे
प्रवीण ने 51,000 रुपये टोकन मनी के रूप में अंकुश शर्मा के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने 5 लाख रुपये और फिर 2 लाख रुपये 14 मार्च 2024 को अंकुश के खाते में ट्रांसफर किए। इस ट्रांजेक्शन के बाद दोनों ने एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए। बीते 27 अप्रैल को ट्रांसफर ऑफ मेंबरशिप (टीएम) प्रोसेस शुरू हुआ और 10 मई को ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण से टीएम लैटर प्राप्त हो गया। इसके बाद अंकुश कनाडा चला गया, जिसके कारण रजिस्ट्री नहीं हो सकी। जुलाई के पहले सप्ताह में जब अंकुश कनाडा से वापस आया तो उसने अपने फ्लैट की कीमत में 20 लाख रुपये की वृद्धि की मांग की, जिसे प्रवीण ने अस्वीकार कर दिया। अंकुश बार-बार पैसों की मांग करता रहा, जिससे प्रवीण परेशान हो गया।

हत्या से पहले पिलाई लस्सी
बीते 5 अगस्त 2024 को प्रवीण और संचित साथ में अंकुश के ऑफिस गए। वहां प्रवीण ने 11 लाख रुपये देने के लिए सहमति व्यक्त की। हालांकि, प्रवीण के पास इस राशि को देने के लिए पैसे नहीं थे। उसके बाद 9 अगस्त 2024 को प्रवीण ने अंकुश को फोन कर 11 लाख रुपये देने के बहाने उसके ऑफिस पर बुलाया। प्रवीण ने अपनी गाड़ी की सीट के नीचे एक हथौड़ा छिपाकर रखा और अंकुश के आने का इंतजार किया। जब अंकुश आया तो प्रवीण ने उसे अपनी गाड़ी में बैठाया और एक लस्सी में एल्प्रैक्स की गोली मिलाकर उसे पिला दी। 

हत्या के बाद झाड़ियों में छिपाया शव
अंकुश लस्सी पीकर बेहोश हो गया और प्रवीण उसे सूरजपुर स्थित एसकेए सोसाइटी की पार्किंग में ले गया। वहां पर उसने अंकुश के सिर पर हथौड़े से वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद प्रवीण ने अंकुश के मोबाइल फोन से उसके वकील और अंकित को पैसे मिलने के साथ डाक्यूमेंट्स तैयार करने का संदेश भेजा, जिससे किसी को उस पर शक न हो। इसके बाद उसने अंकुश की डेड बॉडी को शारदा गोल चक्कर के पास टी-सीरीज की जमीन के सामने झाड़ियों में छिपा दिया और गाड़ी को धुलवाने के लिए जैतपुर ले गया।

जांच के बाद हुआ खुलासा
अंकुश के परिजनों ने 10 अगस्त 2024 को उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बीटा-2 थाने में दर्ज कराई। सीसीटीवी फुटेज की जांच में अंतिम बार अंकुश को प्रवीण के साथ देखा गया, जिसके बाद प्रवीण से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान प्रवीण ने अंकुश की हत्या की बात स्वीकार की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.