Greater Noida: यमुना एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा बढ़ी, खुद पुलिस कमिश्नर ने बीती रात दौरा किया, दिए कई आदेश

यमुना एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा बढ़ी, खुद पुलिस कमिश्नर ने बीती रात दौरा किया, दिए कई आदेश

Tricity Today | Police Commissioner Alok Singh

  • पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) ने मंगलवार की रात यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) पर सुरक्षा-व्यवस्था का निरीक्षण किया
  • सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात पुलिसकर्मियों को सघन पेट्रोलिंग करने के लिए दिशा-निर्देश दिए
  • सोमवार की देर रात यमुना एक्सप्रेसवे पर हुई डकैती की घटना से गौतमबुद्ध नगर पुलिस अलर्ट हो गई है
  • ग्रेटर नोएडा के डीसीपी ने संबंधित एसीपी और कोतवाली प्रभारियों को एक्सप्रेसवे और शहर में चौकसी बढ़ाने का आदेश दिया है
गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह (Police Commissioner Alok Singh) मंगलवार की रात शहर की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने निकले। सबसे पहले उन्होंने यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) का निरीक्षण किया। आलोक सिंह ने एक्सप्रेसवे की सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात पीसीआर मोबाइल वैन (PCR Mobile Van) और ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिसकर्मियों से बात की। उनको सघन पेट्रोलिंग करने के लिए दिशा-निर्देश दिए। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हर छोटे-बड़े संदिग्ध मसले की गहन छानबीन की जाए। उन्होंने रात में पेट्रोलिंग (Police Patroling) बढ़ाने का आदेश दिया। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से जरूरी सभी कदम उठाने का निर्देश दिया। उन्होंने एक्सप्रेसवे (Expressway) पर रात में घुम रहे संदिग्ध लोगों और वाहनों पर कड़ी नजर बनाए रखने का आदेश दिया। 

सुरक्षा इंतजाम से संतुष्ट रहे
दरअसल यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Local elections) चल रहे हैं। इसके चलते एक्सप्रेसवे से अवैध नशीली सामग्री की तस्करी भी हो रही है। इसके अलावा सोमवार की देर रात दिल्ली से हमीरपुर (Delhi-Hamirpur) जा रही बस को मथुरा (Mathura) के सुरीर थाना क्षेत्र में हाईजैक कर डकैती डाली गई थी। इसके बाद यमुना एक्सप्रेसवे (Yamuna Expressway) पर सुरक्षा चौकस कर दी गई थी। नोएडा के पुलिस कमिश्नर खुद मंगलवार की रात यमुना एक्सप्रेसवे पहुंचे। उन्होंने सुरक्षा-व्यवस्था की बारीकी से समीक्षा की। हालांकि वह एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा को लेकर उठाए गए कदम से संतुष्ट रहे।

पंचायत चुनाव के चलते सक्रिय हैं तस्कर
बताते चलें कि यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) इसी महीने प्रस्तावित है। यह 4 चरणों में संपन्न कराए जाएंगे। गौतमबुद्ध नगर में दूसरे चरण में 19 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। इस वजह से अवैध शराब की तस्करी करने वाले छोटे-बड़े तस्कर गिरोह एक्सप्रेसवे के रास्ते हरियाणा से अवैध शराब का जखीरा यूपी ला रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर पुलिस की तत्परता की वजह से रोजाना शराब तस्कर गिरफ्तार हो रहे हैं। 

मथुरा में हुई डकैती के बाद पुलिस एलर्ट
सोमवार की देर रात यमुना एक्सप्रेसवे पर हुई डकैती की घटना से गौतमबुद्ध नगर पुलिस अलर्ट हो गई है। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी ने संबंधित एसीपी और कोतवाली प्रभारियों को एक्सप्रेसवे और शहर में चौकसी बढ़ाने का आदेश दिया है। उनका कहना है कि एक्सप्रेस-वे पर रात के समय घूमने वाले संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जाएगी। मथुरा में डबल डेकर बस (Double Decker Bus) में डकैती की घटना को देखते हुए ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में एक्सप्रेसवे पर पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने जेवर, दनकौर, रबूपुरा और नॉलेज पार्क थाना पुलिस को गश्ती बढ़ाने और मुस्तैदी बरतने का आदेश दिया है। 

संदिग्ध लोग और वाहन रडार पर रहेंगे
सुरक्षा-व्यवस्था को मजबूत बनाते हुए अवैध कट से यमुना एक्सप्रेसवे पर लोगों के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है। राजेश कुमार सिंह का कहना है कि यमुना एक्सप्रेसवे संबंधित थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। खासतौर पर रात के दौरान गश्त बढ़ाई जाएगी। एक्सप्रेसवे पर अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति या वाहन दिखाई देता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। दरअसल मथुरा में डबल डेकर बस हाईजैक कर डकैती डालने वाले बावरिया गैंग के बताए जा रहे हैं। पुलिस का मानना है कि यह गिरोह यमुना एक्सप्रेसवे पर कहीं भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे सकता है। इसलिए पुलिस को एलर्ट रहना होगा।

8 गाड़ियां कर रही हैं पेट्रोलिंग
बताते चलें कि यमुना एक्सप्रेसवे पर जीरो पॉइंट से लेकर टोल प्लाजा तक पुलिस की 8 गाड़ियां पेट्रोलिंग करती हैं। 4 गाड़ियां एक्सप्रेसवे के एक तरफ और 4 दूसरी तरफ मुस्तैद रहती हैं। इनमें तैनात पुलिसकर्मी एक्सप्रेसवे पर लोगों की सुरक्षा को लेकर हमेशा सजग रहते हैं। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने एक्सप्रेसवे पर पेट्रोलिंग करने वाली इन सभी पीसीआर पर मौजूद पुलिसकर्मियों को चौकसी बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं। सभी संदिग्ध लोगों और वाहनों की पहचान करने के बाद ही उन्हें जाने दिया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.