सुंदर भाटी, अनिल दुजाना और सिंहराज के गांव में पहुंचा पुलिस का दस्ता, अधिकारियों ने कहा- ‘फिर आएंगे’

ग्रेटर नोएडा: सुंदर भाटी, अनिल दुजाना और सिंहराज के गांव में पहुंचा पुलिस का दस्ता, अधिकारियों ने कहा- ‘फिर आएंगे’

सुंदर भाटी, अनिल दुजाना और सिंहराज के गांव में पहुंचा पुलिस का दस्ता, अधिकारियों ने कहा- ‘फिर आएंगे’

Tricity Today | पैदल मार्च करता पुलिस का दस्ता

  • ग्रेटर नोएडा पुलिस ने शनिवार को कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी, अनिल दुजाना और सिंहराज के गांव में पैदल मार्च किया
  • पुलिस ने ग्रामीणों से पंचायत चुनाव में शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की
  • पुलिस का मकसद हर ग्राम पंचायत में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराना है
  • पुलिस फोर्स के साथ गांव-गांव में पैदल मार्च निकाला जा रहा है
गौतमबुद्ध नगर की ग्रेटर नोएडा पुलिस ने शनिवार को कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी, अनिल दुजाना और सिंहराज के गांव में पैदल मार्च किया। इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों से पंचायत चुनाव में शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। सभी उम्मीदवारों को भी सख्त हिदायत दी गई। उनसे राज्य निर्वाचन आयोग से जारी गाइडलाइंस का पालन करने को कहा गया।

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की अगुवाई में जिले के पुलिस त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की दिशा में काम कर रही है। इसी सिलसिले पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के आदेश पर शनिवार को डीसीपी और एसीपी की अगुवाई में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। ग्रेटर नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने फोर्स के साथ शनिवार को कासना कोतवाली क्षेत्र में स्थित कुख्यात बदमाश सुंदर भाटी के गांव घंघोला और सिंहराज के गांव रामपुर में पैदल मार्च निकाला। 


अनिल दुजाना के गांव में पहुंची फोर्स
पुलिस की दूसरी टीम ने फोर्स के साथ बादलपुर कोतवाली क्षेत्र में कुख्यात अनिल दुजाना के गांव में फ्लैग मार्च किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को पंचायत चुनाव से संबंधित जरूरी दिशानिर्देश दिए। लोगों से चुनाव में शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। ग्रेटर नोएडा के डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस का मकसद हर ग्राम पंचायत में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराना है। इसी सिलसिले में पुलिस फोर्स के साथ गांव-गांव में पैदल मार्च निकाला जा रहा है। पुलिस का यह अभियान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने तक जारी रहेगा।

जिले में नहीं है कोई सामान्य मतदान केंद्र
गौतमबुद्ध नगर पुलिस खासतौर पर उन गांवों को लेकर सतर्क है, जो अतिसंवेदनशील और अतिसंवेदनशील प्लस की श्रेणी में है। उन सभी गांवों पर प्रशासन की पैनी नजर है। जिले में कुल 88 गांवों में ग्राम पंचायत चुनाव होने हैं। जिले में 28 मतदान केंद्र अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में हैं। इसके अलावा 45 केंद्र अति संवेदनशील हैं। 59 मतदान केंद्रों को संवेदनशील कैटगरी में रखा गया है। बड़ी बात यह है कि जिले में एक भी मतदान केंद्र सामान्य श्रेणी में नहीं है। गौतमबुद्ध नगर का कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना, दुजाना गांव का है। साथ ही वह राजनीतिक रूप से भी सक्रिय है। इसलिए प्रशासन की निगाह इस गांव पर है। 

आदर्श आचार संहिता का पालन करें उम्मीदवार
शनिवार को एडिशनल डीसीपी, एसीपी के नेतृत्व में पुलिस ने फ़्लैग मार्च निकाला। इस दौरान पुलिस ने गांव के लोगों से शांति-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। पुलिस ने सभी उम्मीदवारों को हिदायत दी। उनसे आदर्श आचार संहिता और राज्य निर्वाचन आयोग से जारी गाइडलाइंस का पूरी तरह पालन करने के लिए कहा गया। अधिकारियों ने कड़े लहजे में कहा कि, अगर किसी उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन करने की शिकायत मिली, तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.