दादरी मिहिर भोज इंटर कॉलेज के चारों तरफ पुलिस फोर्स तैनात, महापंचायत होने पर लगाई रोक

BIG BREAKING : दादरी मिहिर भोज इंटर कॉलेज के चारों तरफ पुलिस फोर्स तैनात, महापंचायत होने पर लगाई रोक

दादरी मिहिर भोज इंटर कॉलेज के चारों तरफ पुलिस फोर्स तैनात, महापंचायत होने पर लगाई रोक

Tricity Today | चारों तरफ पुलिस फोर्स तैनात

Greater Noida : आज दादरी (Dadri) में गुर्जरों की महापंचायत होनी है। इससे पहले गौतबुद्ध नगर पुलिस अलर्ट हो गई। दादरी में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है। मिहिर भोज इंटर कॉलेज (Mihir Bhoj Inter College) के चारों तरफ भारी संख्या में पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पुलिस का कहना है जिले में धारा 144 लागू है। इसलिए जिले में कोई भी महापंचायत नहीं हो सकती।

तेजपाल नागर के खिलाफ भारी रोष
दादरी में 22 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने आए थे। अनावरण करने से ठीक पहले स्थानीय विधायक तेजपाल नागर ने सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से गुर्जर शब्द हटा दिया था। जिसके बाद गुर्जर समाज के लोगों में दादरी विधायक तेजपाल नागर के खिलाफ भारी रोष है।

पुलिस ने अनुमति देने से किया इंकार
यह मुद्दा काफी तेजी से तूल पकड़ता जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर दादरी में आज गुर्जर समाज की महापंचायत है। जिसमें काफी जिलों और राज्यों से गुर्जर समाज के लोग दादरी आ रहे हैं। हालांकि गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने किसी भी महापंचायत की अनुमति देने से इंकार कर दिया है। पुलिस का कहना है कि जनपद में धारा 144 लागू है, इसलिए कोई भी पंचायत नहीं हो सकती।

गुर्जर बिरादरी के वरिष्ठ लोगों को बुलाया गया
इस महापंचायत के आयोजन करने वाले वीर गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राहुल गुर्जर ने बताया है कि आज होने वाली महापंचायत में पूरे दिल्ली-एनसीआर और वेस्ट यूपी से लोगों को बुलाया गया है। इसके लिए 22 तारीख के बाद से ही गुर्जर बिरादरी के वरिष्ठ लोगों से फोन करके सम्पर्क किया गया था। 

"गुर्जर समाज के साथ छल और धोखाधड़ी"
राहुल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने गुर्जर समाज के साथ छल और धोखाधड़ी की है। सत्ता का लाभ उठाने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने अपनी झूठी शान बढ़ाने के लिए गुर्जर समाज की प्रतिष्ठा को दांव पर लगा दिया है। उन्होंने की गुर्जर समाज ऐसा बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। गुर्जर समाज के साथ विश्वासघात करने वालों को बेनकाब किया जाएगा और इस षड्यंत्र को रचने वालों को सजा भी दी जाएगी।

क्या है पूरा मामला
दादरी के डिग्री कॉलेज में गुर्जर विद्या सभा ने करीब एक साल पहले सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा लगाने की योजना पर काम शुरू किया था। दादरी समेत आसपास के क्षेत्र से सहयोग राशि लेकर अष्टधातु की 15 फुट ऊंची प्रतिमा का निर्माण करवाया गया। यह प्रतिमा विख्यात शिल्पकार राम सुतार ने बनाई है। इस प्रतिमा का अनावरण करने के लिए गुर्जर विद्या सभा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम मिलने के बाद यह बात फैल गई कि सम्राट मिहिर भोज के नाम के साथ गुर्जर शब्द जोड़ा जा रहा है। इसका ठाकुर बिरादरी ने विरोध किया। हंगामा बढ़ता देखकर मामले को शांत करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बीच का रास्ता निकाला। तय किया गया कि प्रतिमा के साथ राजपूत या गुर्जर शब्द नहीं जोड़ा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.