बोले- हम बहुत परेशान हैं साहब! मुसीबतों से छुटकारा दिलाइये

ग्रेटर नोएडा में प्राइमरी के टीचर डीएम से मिले : बोले- हम बहुत परेशान हैं साहब! मुसीबतों से छुटकारा दिलाइये

बोले- हम बहुत परेशान हैं साहब! मुसीबतों से छुटकारा दिलाइये

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में प्राइमरी के टीचर डीएम से मिले

Greater Noida News : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ गौतमबुद्ध नगर का प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की और शिक्षकों की सामूहिक समस्याओं पर चर्चा की। शिक्षकों ने बताया कि विभागीय अधिकारियों के आदेश से अध्यापकों अपने अधिकारों से वंचित हो रहे हैं।

शिक्षकों को हर महीने हो रहा आर्थिक नुकसान
संगठन के मंडल अध्यक्ष मेघराज भाटी ने कहा कि बीएलओ का कार्य कर रहे शिक्षकों को पारस्परिक स्थानांतरण के लिए कार्यमुक्त करने के आदेश में विलंब होता है। इससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देकर बाल्य देखभाल अवकाश (CCL) स्वीकृत नहीं किया जा रहा है। इससे महिला शिक्षकों के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो जाती है। किन्हीं विकट हालात में बीएलओ के काम न करने पर उनका वेतन रोक दिया जाता है। यह किसी भी तरह से न्यायोचित नहीं है। मेघराज भाटी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में तैनात शिक्षकों को किराया भत्ता A से B श्रेणी में कर दिया गया है। इससे अधिकतर अध्यापकों को प्रति माह हजारों रुपए की आर्थिक हानि हो रही है।

डीएम ने दिया समस्या समाधान का भरोसा
शिक्षक नेता मेघराज भाटी ने कहा कि इनके अलावा भी कई ऐसे विभागीय आदेश हैं, जो शिक्षकों को उनके अधिकारों से वंचित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी विषयों पर जिलाधिकारी के साथ विस्तार से चर्चा हुई। डीएम ने समस्याओं के सकारात्मक समाधान का भरोसा दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में ये भी रहे शामिल
प्रतिनिधिमंडल में जिला संरक्षक अशोक शर्मा, जिलाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, जिलामंत्री गजन भाटी, जिला उपाध्यक्ष जगवीर भाटी, जिला संघठन मंत्री राजीव शर्मा, मीडिया प्रभारी अरविन्द शर्मा, सदस्य राहुल भाटी, रीता, शाहिस्ता प्रवीन, श्वेता वर्मा और शिवानी शर्मा आदि शामिल रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.