शहर के निवासियों को मिली बड़ी सौगात, प्राधिकरण 34 ओपेन जिम स्थापित करेगा, इन सेक्टर के पार्क में मिलेगी सुविधा

ग्रेटर नोएडा : शहर के निवासियों को मिली बड़ी सौगात, प्राधिकरण 34 ओपेन जिम स्थापित करेगा, इन सेक्टर के पार्क में मिलेगी सुविधा

शहर के निवासियों को मिली बड़ी सौगात, प्राधिकरण 34 ओपेन जिम स्थापित करेगा, इन सेक्टर के पार्क में मिलेगी सुविधा

Tricity Today | ओपेन जिम

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण 28 जनवरी को अपनी 30वें स्थापना दिवस के मौके पर शहर के लोगों को कई सौगात देगा। निवासियों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए प्राधिकरण 34 ओपन जिम सुविधा की शुरुआत करने जा रहा है। पहला ओपन जिम ग्रेटर नोएडा सम्राट मिहिर भोज पार्क (सिटी पार्क) में खोला जाएगा। हालांकि इसका उपयोग नागरिक 28 जनवरी से कर सकेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि शहर वासियों के लिए इन 34 ओपेन जिम पर करीब 5.50 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। 

बताते चलें कि 28 जनवरी, 2021 को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की स्थापना को 30 साल पूरे हो जाएंगे। विगत 30 सालों में प्राधिकरण ने शहर वासियों के लिए सराहनीय कार्य किया है। प्राधिकरण शहर के लोगों की बेहतरी, स्वास्थ्य, शिक्षा और दूसरी जरूरतों के लिए हमेशा नए और इन्नोवेटिव तरीके अपनाता रहा है। 30वीं स्थापना दिवस पर प्राधिकरण ग्रेटर नोएडा के लोगों के बेहतर स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए काम करेगा। इस सिलसिले में ग्रेटर नोएडा में 34 ओपन जिम स्थापित किए जाने का लक्ष्य है। हालांकि इसमें अगले 3 माह का समय लगेगा। 

अत्याधुनिक और बेहतरीन उपकरण मिलेंगे
पहला ओपन जिम शहर के सिटी पार्क में आरंभ किया जाएगा। इस जिम में अत्याधुनिक और जरूरी 17 तरह की मशीनें और इक्विपमेंट्स लगाई जाएंगी। इन इक्विपमेंट्स में मुख्य रूप से एयर वॉकर, सीटेट चेस्ट प्रेस, हॉर्स राइडर, एयर स्विंग, आर्म व्हील, लेग प्रेस, पुल चेयर, ट्विस्टर, एक्सरसाइजिंग बार्स, सिटअप स्टेशन, रोइंग मशीन, डबल क्रॉस वॉकर, एलिप्टिकल एक्सरसाइज़र, फिक्स्ड डम्बल, ब्रिज लैडर, स्टेयर स्टेपर, और वेट लिफ्टर जैसे अत्याधुनिक उपकरण शामिल हैं। 

इन सेक्टर के पार्कों में मिलेगी सुविधा
अगले 3 महीनों में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण शहर के अन्य क्षेत्रों में ओपन जिम की सुविधा देगा। अथॉरिटी सेक्टर सिगमा – 1, 2, 3, 4, सेक्टर- 3 पॉकेट ए, पी -3 पी – 4, ओमेगा वन, बिल्डर एरिया, डेल्टा – 1,2,3 और बीटा – 1, 2 में 34 ओपेन जिम स्थापित करेगा। इनके अलावा शहर के गामा – 1,2, गामा -1 पॉकेट-ए, ओमिक्रान – 1,2,3, 1ए, रो-1,2 पाई-1, स्वर्ण नगरी, जू – 1,2,3, म्यू – 1,2, जीटा-1, एटा-1 और अल्फा – 1,2 के पार्कों में भी लोगों को ओपने जिम की सुविधा दी जाएगी। 

अथॉरिटी के सीईओ नरेंद्र भूषण ने कहा कि प्राधिकरण शहर के सभी निवासियों को स्वास्थ्य और फिटनेस के बारें में जागरूक बनाने की कोशिश कर रहा है। प्राधिकरण की कोशिश है कि सभी लोग घरों से बाहर निकलकर प्राकृतिक और शुद्ध हवा में व्यायाम, जोगिंग कर सकें । इससे लोगों का स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और उन्हें खुली और स्वच्छ हवा में सांस लेने का मौका मिलेगा। 

मेंटेनेंस के लिए वेंडर 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इन खुले जिम की सुरक्षा और रखरखाव के लिए एक वेंडर को नियुक्त करेगा। यह वेंडर अगले 5 साल तक इन ओपेन जिम की निगरानी और देखभाल करेगा। हालांकि प्राधिकरण ने वेंडर के चयन में कई अहम मानकों को पूरा करने वालों को ही मौका देने का निर्णय लिया है।

प्राधिकरण ने मांगा सुझाव 
प्राधिकरण ने शहर के सभी निवासियों से कहा है कि उनके सेक्टर के पार्क में कराए जा रहे कार्यों के बारे में अगर किसी नागरिक को कोई सुझाव या आपत्ति देनी है, तो वह ग्रेटर नोएडा खुले जिम के रखरखाव के लिए एक जेंडर को नियुक्त किया जाएगा और अगले 5 साल तक भिंडर ही इनकी निगरानी और देखभाल करेगा प्राधिकरण ने मांगा सुझाव प्राधिकरण शहर के सभी निवासियों से कहा है कि उनके सेक्टर के पार्क में कराए जा रहे कार्यो के बारे में अगर किसी नागरिक को कोई सुझाव या आपत्ति देनी है तो वह ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी को इस बारे में अवगत करा सकते हैं। 

इसके लिए अथॉरिटी ने दूरभाष नंबर और व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। साथ ही निवासी मित्रा ऐप के जरिए भी अपनी समस्या, जानकारी या सुझाव प्राधिकरण को भेज सकते हैं। प्राधिकरण ने जो नंबर जारी किया है, वह 0120 – 2336046/47/48 और 49 है। संपर्क के लिए व्हॉट्सअप नंबर -  8800203912 है। निवासी इन नंबरों पर अपनी शिकायत, आपत्ति और सुझाव प्राधिकरण संग साझा कर सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.