ग्रेटर नोएडा : रेयान स्कूल ने प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू कीं, छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ाने की तैयारी में अहम कदम

रेयान स्कूल ने प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू कीं, छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ाने की तैयारी में अहम कदम

Tricity Today | रेयान स्कूल ने प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू कीं

ग्रेटर नोएडा के बीटा-1 में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार से प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। लम्बे अरसे बाद सोमवार को छात्र, अध्यापक और प्रबंधन के लोग विद्यालय पहुंचे थे। सबने गर्मजोशी से एकदूसरे का स्वागत किया। ज्यादातर स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराई जा रही हैं। इनका मकसद छात्रों को बोर्ड परीक्षा के लिए तैयार करना है। रेयान स्कूल ने भी छात्रों की तैयारी के मकसद से आज से प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू कर दी हैं। इस दौरान कोरोना की सभी गाईडलाइन का पालन किया गया।

रेयान स्कूल की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने बताया कि छात्रों ने कोरोना महामारी के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन किया। स्कूल प्रबंधन के मार्गदर्शन में छात्रों ने सभी सुरक्षा उपकरणों के साथ स्कूल परिसर में प्रवेश किया। वह मास्क पहने हुए थे और अपने साथ सेनिटाइजर भी लेकर आए। साथ ही एक दूसरे से पूरी दूरी बनाए हुए थे। स्कूल में प्रवेश करते वक्त छात्रों का तापमान चेक किया गया। छात्रों को एहतियाती दिशा-निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए गए। परीक्षा के आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन ने तैयारी पूरी कर ली थी। 

परीक्षा के एक दिन पहले और परीक्षा के दिन स्कूल परिसर को अच्छी तरह से साफ कर दिया गया था। छात्रों की सुरक्षा के लिए सभी सुरक्षा उपाय किए गए थे। हर वर्ग में सिर्फ 12 छात्रों को समायोजित किया गया। ताकि सामाजिक दूरी और समय स्लॉट का ध्यान रखा जा सके। परीक्षा के बाद छात्रों का आत्मविश्वास काफी ऊंचा था। छात्रों ने कहा कि इससे उन्हें फाइनल के लिए प्रभावी रूप से तैयार करने में मदद मिलेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.