रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर लगे गंभीर आरोप, जन संघ ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

ग्रेटर नोएडा : रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर लगे गंभीर आरोप, जन संघ ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर लगे गंभीर आरोप, जन संघ ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

Google Image | रेयान इंटरनेशनल स्कूल

राष्ट्रीय जन संघ ने सोमवार को शहर के बीटा-1 में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल पर कई गंभीर आरोप लगाया। जन संघ ने कहा कि स्कूल प्रबंधन अभिभावकों से जबरन फीस वसूल रहा है। अगर अभिभावक फीस देने से मना कर रहे हैं, तो उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन ने ऑनलाइन क्लास चलाना भी बंद कर दिया है। अभिभावक स्कूल मैनेजमेंट के व्यवहार से काफी दुखी हैं। जन संघ ने स्कूल प्रबंधन से मामलों को यथाशीघ्र निपटाने के लिए कहा है। अगर मैनेजमेंट अभिभावकों की उचित मांगों को नहीं मानेगा, तो संघ स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन करेगा। 

संघ के नरेश शर्मा ने कहा कि अभिभावकों से स्कूल हर सूरत में मासिक फीस, बिल्डिंग फीस, मेंटीनेंस और ट्रांसपोर्टेशन चार्ज के नाम पर मोटी रकम वसूल रहा है। साथ ही स्कूल से दी जाने वाली स्कूल ड्रेस, किताबों और दूसरे अतिरिक्त खर्चों के लिये अभिभावकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। कोविड महामारी में लॉकडाउन के चलते बड़ी संख्या में लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। बहुत से लोगों को कम वेतन पर गुजारा करना पड़ रहा है। हजारों लोगों का व्यापार चौपट हो गया है। 

प्रदेश सरकार ने ‌भी निर्देश दिया है कि जबरन फीस की वसूली नहीं होनी चाहिए। पर यहां स्कूल मैनेजमेंट फीस देने में असमर्थ छात्रों का नाम काटने की धमकी दे रहा है। इसके चलते छात्रों और अभिभावकों में भय का माहौल है। राष्ट्रीय जन संघ के अध्यक्ष ब्रजपाल कुमार ने स्थानीय प्रशासन से ऐसे सभी स्कूलों पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल नहीं माने तो संघ इस मुद्दे पर अभिभावकों का साथ देगा। हम अभिभावकों के हितों की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.