कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने आई विशेष सचिव शुभ्रा सक्सेना

ग्रेटर नोएडा : कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने आई विशेष सचिव शुभ्रा सक्सेना

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने आई विशेष सचिव शुभ्रा सक्सेना

Tricity Today | तैयारियों का जायजा लेने आई विशेष सचिव शुभ्रा सक्सेना

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने आई विशेष सचिव शुभ्रा सक्सेना चिकित्सा शिक्षा विभाग की विशेष सचिव शुभ्रा सक्सेना ने शुक्रवार को राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) का दौरा किया। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते उन्होंने अस्पताल में मरीजों की देखभाल एवं उपचार की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने पीआईसीयू का भी निरीक्षण किया। बच्चों के इलाज के प्रशिक्षण के लिए बनाई गई स्किल लैब को भी देखा।

संस्थान के निदेशक डा. (ब्रिगेडियर) राकेश गुप्ता और सीएमएस डा. सौरभ श्रीवास्तव ने विशेष सचिव शुभ्रा सक्सैना का पौधा भेंटकर स्वागत किया। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के चलते कोविड केयर व पीडियाट्रिक आईसीयू आदि को लेकर बैठक की। सक्सेना ने कहा कि निदेशक राकेश गुप्ता की अगुवाई में संस्थान ने खूब तरक्की की है। इसमें संकाय सदस्यों व कर्मचारियों ने पूरे समर्पण के साथ सहयोग किया।

विशेष सचिव ने संस्थान के अस्पताल का निरीक्षण किया। यहां बने पीडियाट्रिक्स विभाग में बच्चों के उचित इलाज व सुविधा की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने मरीजों से सुविधाओं को और बेहतर करने के सम्बंध में उनके सुझाव भी जानें।  निदेशक ने बताया कि विशेष सचिव ने संस्थान की समस्याओं को सुना व खुद देखा। शासन स्तर से उनके निराकरण के लिए कार्रवाई किये जाने का भरोसा दिया। इस मौके पर वित्त अधिकारी नीरज कुमार, संकाय प्रभारी-प्रशासन डॉ. अनुराग श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.