रेयान स्कूल ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने स्वच्छ भारत अभियान पर नेशनल कॉम्पिटिशन जीता

कामयाबी : रेयान स्कूल ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने स्वच्छ भारत अभियान पर नेशनल कॉम्पिटिशन जीता

रेयान स्कूल ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने स्वच्छ भारत अभियान पर नेशनल कॉम्पिटिशन जीता

Tricity Today | विजेता छात्र और प्रधानाचार्या

रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने मुंबई के राष्ट्रीय शिक्षा और मानव संसाधन विकास संगठन महाराष्ट्र ने आयोजित अखिल भारतीय 'स्वच्छ भारत' कला प्रतियोगिता में भाग लिया। रेयान स्कूल के छात्रों ने राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर जीत हासिल की है। यह जानकारी रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल ने दी है।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल सुधा सिंह ने बताया, कक्षा 5 के गोरमा वांचू ने राष्ट्रीय बाल कला संस्थान पुरस्कार प्राप्त किया है। प्रतियोगिता का विषय 'स्वच्छ भारत हरित भारत' था। विद्यार्थियों ने 'स्वच्छ भारत' को कोविड महामारी के संदर्भ में चित्रित किया।



प्रतियोगिता में जीतने वाले बच्चे
  1. शरत कत्याल - कक्षा नर्सरी
  2. तृषा चौबे - तीन
  3. अनुष्का सिंह - पांच
  4. शौर्य भारद्वाज - पांच
  5. आद्यान बाला - सात
  6. ख़ुशी यादव - सात
  7. सृष्टि गुप्ता - नौ
  8. रितिका त्यागी - दस


चार साल के श्रीत कात्याल बने विनर
यंगेस्ट स्टेट लेवल विजेता नर्सरी कक्षा के श्रीत कात्याल (4 वर्ष) को अपना पहला राज्य स्तरीय पुरस्कार प्राप्त करने में बहुत खुशी हुई। उन्होंने अपने कलापूर्ण चरित्र को क्षेत्र में व्यापक रूप से चित्रित करते हुए अपनी रचनात्मकता को प्रदर्शित किया।

रंग प्रतियोगिता में राज्य स्तर की विजेता तीसरी कक्षा की तृषा चौबे हैं। कक्षा पांचवीं की अनुष्का सिंह और शौर्य भारद्वाज ने स्वच्छता के बारे में जागरूकता पैदा करने में अपनी रचनात्मकता दिखाई। कक्षा सातवीं के अवदान बाला और खुशी यादव ने अपने ब्रश से जादू पैदा किया और स्वच्छता अभियान पर अपने विचारों के बारे में सुंदर पोस्टर बनाया। नौवीं कक्षा की सृष्टि गुप्ता और दसवीं कक्षा की रितिका त्यागी ने 'क्लीन इण्डिया, ग्रीन इण्डिया' का चित्रण करते हुए अपनी रचनात्मकता को सामने रखा। अनन्या दास को 'सर्वश्रेष्ठ ड्राइंग शिक्षक पुरस्कार' से सम्मानित किया गया।



सबसे अच्छा पुरस्कार
स्कूल की प्रधानाचार्या सुधा सिंह को उनके 'स्वच्छ भारत अभियान' में भाग लेने के लिए अधिकतम छात्रों को प्रोत्साहित करने और उनके पेंट ब्रश के माध्यम से प्रेरित किया। उन्होंने अपनी ड्राइंग और पेंटिंग के साथ अपनी रचनात्मकता व्यक्त की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.