ग्रेटर नोएडा: धार्मिक इमारत के पुनर्निमाण को लेकर हुआ विवाद, कई गिरफ्तार, दूसरे पक्ष ने बताई विरोध की अहम वजह

धार्मिक इमारत के पुनर्निमाण को लेकर हुआ विवाद, कई गिरफ्तार, दूसरे पक्ष ने बताई विरोध की अहम वजह

Google Image | गांव में पुलिस बलों को तैनात किया गया है

गौतमबुद्ध नगर के रबूपुरा थाना क्षेत्र के बीरमपुर गांव में मस्जिद के पुनर्निर्माण को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद पैदा हो गया। कहा गया कि एक समुदाय के कुछ लोगों ने विरोध करते हुए मस्जिद के पुनर्निमाण कार्य को रुकवा दिया था। दूसरा पक्ष मस्जिद बनाने की आड़ में सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा करने की योजना बता रहा है।
 
इसकी वजह से गांव में तनावपूर्ण स्थिति बन गयी। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की गंभीरता को समझते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। पुलिस भी मालमे में स्पष्ट जानकारी देने से बच रही है। गांव के दर्जनों लोगों को मुचलका पाबंद किया गया है। कुछ को हिरासत में लेकर घटना की जांच शुरू हो गई है। 

अवैध कब्जे का लग रहा आरोप
दरअसल गांव बीरमपुर में मुस्लिम समुदाय की मस्जिद बनी हुई है। फिलहाल यह जर्जर हालत में है। मुस्लिम लोग उसे तोड़कर मस्जिद का पुनर्निर्माण करा रहे थे। आरोप है कि दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने मस्जिद की आड़ में सार्वजनिक भूमि कब्जाने का आरोप लगाया और निर्माण कार्य बाधित किया। मुस्लिम समुदाय ने पुलिस से इसकी शिकायत की। जिससे प्रशासन में हडकम्प मच गया। 

पुलिस बल तैनात है
आनन-फानन में एतिहातन गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। गांव के करीब चार दर्जन लोगों को पुलिस ने मुचलका पाबंद किया है। जेवर के एसीपी शरद चद शर्मा ने बताया कि गांव में शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात है। घटना की जांच की जा रही है। जल्द ही कोई हल निकाल लिया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.