महिला टीचर के खिलाफ स्कूल प्रिंसिपल ने अफसर को लिखा पत्र, जांच के आदेश

ग्रेटर नोएडा : महिला टीचर के खिलाफ स्कूल प्रिंसिपल ने अफसर को लिखा पत्र, जांच के आदेश

महिला टीचर के खिलाफ स्कूल प्रिंसिपल ने अफसर को लिखा पत्र, जांच के आदेश

Tricity Today | Symbolic photo

ग्रेटर नोएडा के कुड़ी खेड़ा गांव में स्थित कम्पोजिट विद्यालय की सहायक अध्यापिका ने स्कूल की प्रधानाचार्य और एक अन्य टीचर पर हरिजन एक्ट का मुकदमा दर्ज करवाया था। अब इस मामले में स्कूल की प्रधानाचार्य की तरफ से खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर सहायक अध्यापिका शिकायत दी है। जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं।

ग्रेटर नोएडा के कुड़ी खेड़ा गांव में स्थित कम्पोजिट विद्यालय है। विद्यालय की प्रधानाचार्य कृष्णा कुमारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर बताया है कि उनके स्कूल में अर्चना चौधरी सहायक अध्यापिका पर तैनात है। अर्चना चौधरी 14 सितम्बर 2017 से 13 अक्टूबर 2017 तक विद्यालय में अनुपस्थित है। जो स्कूल के रजिस्टर में भी उपलब्ध है। इसी साल 7 अप्रैल 2021 को विद्यालय समय 8:00 बजे से एक घंटा लेट 9:00 बजे आई थी और 8 मार्च को सुबह 8:45 पर जाकर 10:30 बजे चली गई थी। सहायक अध्यापिका अर्चना चौधरी स्कूल की प्रधानाचार्य के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल और गाली गलौज देती थी। 

उन्होंने शिकायत देते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को बताया कि अध्यापिका झगड़ालू है, वह अधिकतर अन्य शिक्षकों के साथ बदतमीजी करती है, स्कूल के नियमों का उल्लंघन करती है। स्कूल की छवि को मिट्टी में मिलाने का काम करती है, जिसका सबूत स्कूल के पास है। अर्चना चौधरी सहायक अध्यापिका ने स्कूल की सम्पति को नुकसान भी पहुंचाया है। 

प्रधानाचार्य कृष्णा कुमारी ने पूरे मामले की जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी को दी है। उन्होंने बताया कि उनपर और स्कूल पर अर्चना चौधरी सहायक अध्यापिका पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में उन्होंने निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। जिस पर खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच के आदेश दे दिए है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.