प्राइवेट अस्पताल में भी खत्म हुई वैक्सीन, लोगों ने किया हंगामा

ग्रेटर नोएडा : प्राइवेट अस्पताल में भी खत्म हुई वैक्सीन, लोगों ने किया हंगामा

प्राइवेट अस्पताल में भी खत्म हुई वैक्सीन, लोगों ने किया हंगामा

Tricity Today | symbolic photo

Greater Noida : शारदा अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन खत्म होने के बाद पहले से अपॉइंटमेंट ले चुके लोगों ने शनिवार को हंगामा किया है। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि वैक्सीन के लिए दो सप्ताह पहले ही सारी औपचारिकता पूरी कर ली गई थी। इसके बाद भी अभी तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो सकी है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि जल्द ही वैक्सीन मुहैया कराई जाएगी। फिलहाल मंगलवार तक के लिए स्लॉट को आगे बढा दिया गया है। 

कोरोना की महामारी देखने के बाद सरकार ने वैक्सीनेशन पर पूरा जोर दिया। इसको लेकर शारदा अस्पताल की ओर से सारी तैयारी कर ल गई। जब से वैक्सीनेशन की शुरूआत हुई है तब से लेकर अब तक प्रबंधन ने किसी को बिना टीका लगाए नहीं भेजा। कोविन पोर्टल पर पंजीकरण कराने वाले लोगों को यहां वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके लिए सरकार से और कंपनियों से टाइअप कर उन्हें पेमेंट कराने के बाद डोज खरीदे गए। इस बार भी डोज खत्म होने से पहले ही सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। लेकिन अब तक डोज की नई खेप नहीं मिली है। 

अमूमन शारदा अस्पताल में रोजाना 250 से 300 लोगों को टीके लगाए जाते हैं। वीकएंड पर यह संख्या 500 से उपर चली जाती है। शनिवार को 550 लोगों ने अपने स्लॉट बुक कराए थे, लेकिन 310 लोगों को ही वैक्सीन लग सकी। इससे बिना टीके लगाए लोगों ने अपनी नाराजगी जताई और काफी हो हल्ला किया। अस्पताल प्रबंधन के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर मोर्चा संभाला, इसके बाद लोग शांत हुए। अस्पताल के पीआर डायरेक्टर डॉ अजीत कुमार ने बताया कि समय पर स्टॉक न मिलने से वैक्सीन खत्म हो गई। सबसे बुरा यह लगा कि दूर दराज से आए बुजुर्ग बिना वैक्सीन लगाए ही चले गए। प्रयास रहता है कि बुजुर्ग और महिलाओं को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। वैक्सीन मांगने के लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली है। इसके लिए पैसे भी जमा करा दिए, लेकिन डोज न मिलने से परेशानी हो रही है। इसको देखते मंगलवार तक के लिए वैक्सीनेशन को टाल दिया है। 

ग्रेटर नोएडा गामा-2 निवासी के निवासी राज कपूर कुमार ने बताया कि "मैं दूसरी डोज के लिए आया था। यहां आने पर पता चला कि वैक्सीन नहीं है।" इसके अलावा ग्रेटर नोएडा "निशांत रंजन ने बताया कि पहला डोज लगवाने को लेकर एक्साइटमेंट था, लेकिन टीका न मिलने से निराश हुआ।" वैक्सीन लगवाने के लिए काफी लोग पहुंचे थे। लेकिन बिना वैक्सीनेशन के ही वापस लौटना पड़ा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.