गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में सड़क सुरक्षा पर वेबिनार, हादसों से बचाव के बताए उपाय

ग्रेटर नोएडा: गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में सड़क सुरक्षा पर वेबिनार, हादसों से बचाव के बताए उपाय

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में सड़क सुरक्षा पर वेबिनार, हादसों से बचाव के बताए उपाय

Tricity Today | वेबिनार में चर्चा करते विशेषज्ञ

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी में सड़क सुरक्षा पर वेबिनार, हादसों से बचाव के बताए उपाय Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटियाज विश्वविद्यालय (Galgotias University) के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने आज, 28 जूलाई को सड़क सुरक्षा विषय पर एक दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया। इसका शुभांरभ विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ प्रीति बजाज ने किया। गौतमबुद्ध नगर की अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्रद्धा पांडे ने सड़क सुरक्षा विषय को लेकर कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर प्रकाश डाला। 



अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्रद्धा पांडे ने बताया कि भारत सड़क दुर्घटना में विश्व में पहले नंबर पर है। इसमें सुधार लाने के लिए हमें कई स्तरों पर काम करने की जरूरत है। इसमें से सड़क सुरक्षा आम लोगों में जागरूकता लाने में सबसे अहम भूमिका निभाता है। देखा गया है कि अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं लोगों द्वारा फोन पर बात करते वक्त होती हैं। इसलिए जरूरी है कि वाहन चलाते या पैदल चलते वक्त हमें मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वेबिनार में प्रश्नोत्तर सत्र में छात्रों व शिक्षकों ने सड़क सुरक्षा को लेकर कई सवाल भी किए। 

डॉ एराम पांडे ने ग्रेटर नोएडा में पार्किंग की समस्या को लेकर प्रश्न किया। इसके जवाब में अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त श्रद्धा पांडे ने कहा कि यह एक मुख्य समस्या है। इसे ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के साथ मिलकर ठीक करने की कोशिश की जायेगी। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ प्रीति बजाज, राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के प्रभारी और जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ एराम पांडे, डॉ. एनबी सिंह तथा विश्वविद्यालय के शिक्षकों व छात्रों ने हिस्सा लिया। वेबिनार का संचालन जनसंचार विभाग की सहायक प्रोफेसर मेहक पंडित ने किया। कार्यक्रम का समापन डॉ एनबी सिंह (लॉ विभाग) ने किया। 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.