ग्रेटर नोएडा के पहलवानों को दम दिखाने का मिलेगा मौका, दो अखाड़े में खर्च होंगे 60 लाख रुपए

अच्छी खबर : ग्रेटर नोएडा के पहलवानों को दम दिखाने का मिलेगा मौका, दो अखाड़े में खर्च होंगे 60 लाख रुपए

ग्रेटर नोएडा के पहलवानों को दम दिखाने का मिलेगा मौका, दो अखाड़े में खर्च होंगे 60 लाख रुपए

Google Image | Symbolic Photo

ग्रेटर नोएडा के पहलवानों को दम दिखाने का मिलेगा मौका, दो अखाड़े में खर्च होंगे 60 लाख रुपए Greater Noida News : अब ग्रेटर नोएडा के खिलाड़ी भी कुश्ती की बारीकियां सीख सकेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर-37 में प्रस्तावित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रेसलिंग कोर्ट जल्द बनाने जा रहा है। इस पर करीब 60 लाख रुपये खर्च होंगे। इसका टेंडर जारी हो चुका है। निर्माण करने वाली कंपनी का चयन शीघ्र कर काम शुरू कराने की तैयारी है। 

सेक्टर-37 में बन रहे रेसलिंग कोर्ट
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर "खेलो इंडिया" के तहत ग्रेटर नोएडा के अंतर्गत आने वाले गांवों में खेल सुविधाएं बढ़ाने पर काफी जोर दिया जा रहा है। प्राधिकरण अब ग्रेटर नोएडा के सेक्टर-37 में रेसलिंग कोर्ट बनाने जा रहा है। 
यह होगी खासियत
दरअसल, सेक्टर-37 में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए करीब 4 हेक्टेयर जगह पहले से चिंहित है। उसी में से 50 गुणा 15 मीटर एरिया में रेसलिंग कोर्ट बनाया जा रहा है, जिसमें दो रिंग जल्द बनाने की योजना है। ये दो रिंग 12 गुणा 12 वर्ग मीटर के बनेंगे। एक रिंग कच्चा और दूसरा पक्का होगा। इसके अलावा चेंजिंग रूम और ट्वॉयलेट भी होगा। कुश्ती देखने वालों के लिए दर्शक दीर्घा भी बनेगा। इसे बनवाने में करीब 60 लाख रुपये खर्च होने का आकलन है। 

सीईओ ने दिए यह निर्देश
सीईओ के निर्देश पर प्रोजेक्ट विभाग इसका टेंडर जारी कर चुका है। बहुत जल्द कंपनी का चयन कर निर्माण शुूरू कराने की तैयारी है। प्राधिकरण की सीईओ नरेंद्र भूषण ने इस रेसलिंग कोर्ट का निर्माण शीघ्र शुरू कराने और तय समय पर पूरा कराने के निर्देश दिए हैं, ताकि आसपास के खिलाड़ी कुश्ती की बारीकियों को सीख सकें और देश-दुनियां में गौतमबुद्ध नगर का नाम रोशन कर सकें।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.