युवा मोर्चा ने किया प्रशिक्षण वर्ग, कार्यकर्ताओं ने सीखी पार्टी की रीति-नीति

Greater Noida : युवा मोर्चा ने किया प्रशिक्षण वर्ग, कार्यकर्ताओं ने सीखी पार्टी की रीति-नीति

युवा मोर्चा ने किया प्रशिक्षण वर्ग, कार्यकर्ताओं ने सीखी पार्टी की रीति-नीति

Tricity Today | प्रशिक्षण वर्ग

Greater Noida : भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिला प्रशिक्षण वर्ग ग्रेटर नोएडा स्थित जीएनआईओटी कॉलेज में युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष राज नागर के नेतृत्व में आयोजित किया गया। जिला प्रशिक्षण वर्ग कुल 4 सत्रों में सम्पन्न हुआ। पूरे दिन चले इस सत्र में विभिन्न विषयों पर चिंतन किया गया। उद्घाटन सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में जिला गौतमबुद्ध नगर के प्रभारी, विधान परिषद सदस्य एवं प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा यूपी सत्यपाल सिंह सैनी का उद्घाटन हुआ।

दूसरा सत्र
दूसरे सत्र में उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व राज्य मंत्री नवाब सिंह नागर ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ अब पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति को भोई मिलता है। सरकार की योजनाओं से लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं। कोरोना काल में सरकार ने हर जरूरतमंद की मदद करने का जिम्मा उठाया और जनता की हरसंभव मदद की।

तीसरा सत्र
तीसरे सत्र में साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुनील कुमार शर्मा ने भाजपा का इतिहास के बारे में बताते हुए जनसंघ से भाजपा तक का सफर पार्टी ने किन चुनौतियों मे पूर्ण किया और 2 सीट से अब प्रचंड बहुमत की पार्टी बनने की पार्टी की यात्रा से प्रतिभागियों को अवगत कराया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से श्यामा प्रसाद मुखर्जी के एकात्म मानववाद और अलग-अलग वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से सीख की सलाह के साथ पार्टी के निर्णयों का सदैव ही सम्मान करने की सीख कार्यकर्ताओं को दी।

अंतिम सत्र
अंतिम सत्र में उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष और राज्यमंत्री कैप्टन विकास गुप्ता ने संघ के अनुसानघक संगठनों एवं उनके द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सतत किए जा रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी। अलग-अलग सत्रों की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष अनुराग शर्मा, संदीप भाटी और प्रवासी के तौर पर जिले में आए भाजयुमो पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री अचिन गौतम ने की। 

इन्होंने संभाला मोर्चा
उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता युवा मोर्चा गौतमबुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष राज नागर ने की। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री चेतन वशिष्ठ एवं योगराज रावल ने किया। वर्ग में जिले की समस्त कार्यकारिणी एवं सभी मण्डल अध्यक्ष व महामंत्री उपस्थित रहे। वर्ग में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ऋषभराज शर्मा, सतवीर भाटी और क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी श्याम रावत मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.