गुरुग्राम और नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में मारी छापेमारी, लिंग परीक्षण से जुड़ा मामला

बड़ी खबर : गुरुग्राम और नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में मारी छापेमारी, लिंग परीक्षण से जुड़ा मामला

गुरुग्राम और नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में मारी छापेमारी, लिंग परीक्षण से जुड़ा मामला

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गुरुग्राम और नोएडा स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में मारी छापेमारी, लिंग परीक्षण से जुड़ा मामला Greater Noida : कस्बे के रेलवे रोड पर एक निजी अस्पताल में हरियाणा के गुरुग्राम के रहने वाले एक महिला का लिंग परीक्षण का मामला प्रकाश में आया है। जिसके बाद गुरुग्राम और नोएडा के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अस्पताल में छापेमारी की है। महिला से अस्पताल में पूछताछ की जा रही है। हालांकि कई घंटे चली पूछताछ में अभी विभाग द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है की लिंग परीक्षण किया गया था या नहीं। अधिकारी देर रात तक केवल प्रकरण की जांच जारी होने की बात कह रहे थे।

महिला लगभग 3 महीने की गर्भवती
गुरुग्राम की एक महिला को अन्य दो महिलाओं द्वारा लिंग परीक्षण के लिए बहकाया गया था। महिला लगभग 3 महीने की गर्भवती बताई जा रही थी। महिला को भहकाने वाली दोनों महिलाएं लिंग परीक्षण कराने वाले गिरोह की सदस्य बताई जा रही हैं। जानकारी की मुताबिक, महिला को लिंग परीक्षण कराने के लिए गुरुवार को कस्बे के रेलवे रोड स्थित एक निजी अस्पताल लाया गया। इस बात की भनक गुरुग्राम के स्वास्थ्य विभाग और क्राइम ब्रांच की टीम को लग गई। जिसके बाद गुरु ग्राम प्रशासन ने नोएडा स्वास्थ्य विभाग और दादरी पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद दोनों जनपदों की टीमों ने लिंग परीक्षण कराने आई महिला को ट्रेस करना शुरू कर दिया।

ट्रेस कर अस्पताल पर छापा मारा
बताया जा रहा है कि विभाग की टीमों ने महिला को ट्रेस कर अस्पताल पर छापा मार दिया। कई घंटे तक अधिकारियों द्वारा महिला और चिकित्सकों से पूछताछ चलती रही। हालांकि पीड़ित महिला लिंग परीक्षण होने की बात कह रही है। मगर प्राथमिक जांच में अस्पताल में कुछ ऐसे सबूत नहीं मिले हैं, जिससे आसानी से स्पष्ट हो सके कि लिंग परीक्षण किया गया है। इसीलिए अधिकारी अभी प्रकरण में स्पष्ट बयान नहीं दे रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि पूरा प्रकरण संदिग्ध भी हो सकता है ।जांच पूरी होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा की लिंग परीक्षण किया गया है या नहीं।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.