हरियाणा के किसानों ने यूपी के दबंगों पर जमीन कब्जाने का लगाया आरोप, पुलिस से लगाई मदद की गुहार

ग्रेटर नोएडा : हरियाणा के किसानों ने यूपी के दबंगों पर जमीन कब्जाने का लगाया आरोप, पुलिस से लगाई मदद की गुहार

हरियाणा के किसानों ने यूपी के दबंगों पर जमीन कब्जाने का लगाया आरोप, पुलिस से लगाई मदद की गुहार

Google Image | खादर में बने मकान

हरियाणा के दो दर्जन किसानों ने यमुना के खादर में यूपी के दबंगों पर अपनी जमीन को अवैध रूप से कब्जाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में हरियाणा के किसानों ने दनकौर पुलिस से अपनी सुरक्षा और जमीन को कब्जा मुक्त कराने की गुहार लगाई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

हरियाणा के फरीदाबाद जिले के छायसा थाने के किसानों का कहना है कि उनकी कुछ जमीन यूपी के चांदपुर मौजा बेला कला गांव में है जो चकबंदी प्रक्रिया में चल रही है। किसानों की यह जमीन दीक्षित अवार्ड के तहत यूपी के इलाके में आ गई थी। छांयसा के किसान सूरत राम, श्रीपाल, अजब सिंह, हजारीलाल, कंचन, रोहतास आदि दो दर्जन किसानों का कहना है कि बुलंदशहर के कुछ दबंग लोग जबरन उनकी जमीन को कबजाने का प्रयास कर रहे हैं। पहले भी वह जमीन को कब्जाने का प्रयास कर चुके हैं। दबंगों ने जमीन को कब्जे में लेने के लिए फेंसिंग का काम शुरू करा दिया है। 



किसानों ने पुलिस को जमीन पर अवैध रूप से हो रही फेंसिंग के फोटो भी दिखाए। इस संबंध में 2 दर्जन से अधिक किसानों ने पुलिस से अवैध रूप से कब्जा कर रहे लोगों के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की मांग की है। दनकौर पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।
    
इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हरियाणा के जो अधिकारी दीक्षित अवार्ड के तहत जमीन की पैमाइश और सीमांकन का कार्य कर रहे हैं। उनसे मामले की जानकारी कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। बलवे और फायरिंग के आरोप में अधिवक्ता गौरव नगर के खिलाफ दनकौर पुलिस ने एक और मुकदमा दर्ज किया है। इस मुकदमे के तहत अधिवक्ता की लाइसेंसी पिस्टल का लाइसेंस निरस्त होने की कार्रवाई होगी। इस संबंध में दनकौर पुलिस का कहना है कि लाइसेंस निरस्त्रीकरण की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.