कोरोना जांच में फर्जीवाड़े में फंसा स्वास्थ्य विभाग, युवक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की

गौतमबुद्ध नगर : कोरोना जांच में फर्जीवाड़े में फंसा स्वास्थ्य विभाग, युवक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की

कोरोना जांच में फर्जीवाड़े में फंसा स्वास्थ्य विभाग, युवक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की

Tricity Today | कोरोना जांच में फर्जीवाड़े में फंसा स्वास्थ्य विभाग

गौतमबुद्ध नगर में कोविड महामारी से हालात सुधरने के बावजूद जिला स्वास्थ्य विभाग असफल नजर आ रहा है। कोरोना की टेस्टिंग को लेकर विभाग लगातार सवालों के घेर में है। महकमे पर जांच में लापरवाही और फर्जीवाड़े के आरोप लगते रहे हैं। विभाग का एक और फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है। मामला नोएडा के मामूरा गांव का है। गांव में आयोजित शिविर में एक युवक ने अपनी एंटीजन जांच कराई। लेकिन पोर्टल पर उसकी मां की रिपोर्ट नेगेटिव दिखाई दे रही है। युवक ने विभाग का खेल टि्वटर पर उजागर कर मामले की शिकायत की है।

मां की रिपोर्ट देख चौंक गए
सेक्टर-66 स्थित मामूरा गांव निवासी अरुण गौतम ने बताया कि कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य विभाग ने उनके गांव में कोरोना जांच शिविर का आयोजन किया था। उन्होंने शिविर में अपनी जांच कराई। बुधवार को उन्होंने शासन के पोर्टल पर रिपोर्ट चेक की। उनकी रिपोर्ट नेगेटिव थी। लेकिन साथ ही उनकी मां कमलेश की रिपोर्ट भी पोर्टल पर नेगेटिव दिखाई दी। पोर्टल पर 16 अप्रैल को उनकी मां के नाम से रिपोर्ट अपलोड की गई है।

मुख्यमंत्री तक की शिकायत
महिला के बजाय उनका जेंडर पुरुष दिखाया गया। सैंपल आइडी 39613787 है। अरुण बताते हैं कि उनकी मां ने कोरोना की जांच ही नहीं कराई है। इस बाबत उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सीईओ नोएडा, नोएडा के जिलाधिकारी, कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक समेत कई अधिकारियों को ट्वीट कर स्वास्थ्य विभाग के कोरोना जांच के नाम पर चल रहे खेल की जानकारी दी है। सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

बुधवार को नहीं मिला ब्लैक फंगस का नया केस
ब्लैक फंगस के बढ़ते खतरे के बीच नोएडा स्वास्थ्य विभाग के लिए बुधवार का दिन राहत भरा रहा। 24 घंटे में जनपद में ब्लैक फंगस का एक भी नया मरीज नहीं मिला। जबकि 12 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए। अब जिले में ब्लैक फंगस के सक्रिय मरीजों की संख्या 51 हो गई है। दरअसल पिछले एक सप्ताह से जिले में ब्लैक फंगस के नए मामले लगातार बढ़ रहे थे। दो दिन पहले 25 पोस्ट कोविड मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई थी। 

51 मरीजों का इलाज चल रहा है
मंगलवार को जिले में मरीजों की संख्या 63 थी। लेकिन अब 51 हो गई है। अब तक 7 लोग ब्लैक फंगस के कारण दम भी तोड़ चुके हैं। सीएमओ डॉ दीपक ओहरी ने बताया कि ब्लैक फंगस के इंजेक्शन भी मेरठ मंडल मुख्यालय पर पहुंच गए हैं। हालांकि, कितनी डोज मिली है, इसकी जानकारी नहीं है। गुरुवार को गौतमबुद्ध नगर को तीन हजार इंजेक्शन की डोज मिलने की उम्मीद है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.