गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, ग्राम प्रधानों का बढ़ाया हौसला

बड़ी खबर : गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, ग्राम प्रधानों का बढ़ाया हौसला

गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, ग्राम प्रधानों का बढ़ाया हौसला

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह

 Greater Noida : उत्तर प्रदेश सरकार में चिकित्सा, स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा शिशु कल्याण मंत्री और गौतमबुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने आज जिले का दौरा किया। नोएडा पहुंचने के बाद सबसे पहले उन्होंने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के सभागार में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ग्रामीण विकास में सभी ग्राम प्रधानों की महत्वपूर्ण भूमिका है। ग्रामीण विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार तमाम महत्वपूर्ण कार्यक्रम एवं योजनाएं संचालित कर रही है। उन सभी का लाभ गांवों के नागरिकों को मिल सके। इसके लिए सभी प्रधान आगे आकर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। 

सरकार की योजनाओं का अपने अपने ग्राम सभा के नागरिकों को अधिकतम लाभ पहुंचाने का प्रयास करें। ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप ग्रामीण विकास संभव हो सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में मच्छर जनित बीमारियों से सभी नागरिकों को निजात दिलाने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश भर में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान संचालित किया जा रहा है। सभी प्रधान अपने-अपने ग्राम में स्वच्छता के प्रति विशेष अभियान संचालित करें। इससे ग्रामीण परिवेश के नागरिकों को मच्छर जनित बीमारियों से बचाने में मदद मिलेगी। सभी प्रधान नागरिकों को जागरूक बनाने के लिए भी अभियान चलाएं।

कोरोना को लेकर जागरूक करें 
उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना का संकट अभी टला नहीं है। वर्तमान में कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिल रहे हैं। परंतु तीसरी वेव को संभावित मानते हुए सभी प्रधान जनपद में ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए जागरूकता कार्यक्रम  चलाएं। उन्होंने सभी प्रधान गणों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जनपद के ग्रामीण विकास में सभी प्रधानों की अहम भूमिका है। इसलिए प्रधान गांवों की विकास योजना तैयार करते हुए ग्रामीण परिवेश का विकास सुनिश्चित कराएं। साथ ही पात्र लाभार्थियों को चिन्हित करते हुए उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करें। 

विधायक धीरेंद्र सिंह की तारीफ की
जेवर के दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ने कहा-"जेवर विधानसभा में बहुत बड़ा अस्पताल बनेगा, जिसका शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। आपके विधायक धीरेंद्र सिंह जब भी लखनऊ जाते हैं, प्रदेश के बजट का एक बहुत बड़ा हिस्सा अपनी विधानसभा के लिए खींच कर ले आते हैं।" बाद में उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की। मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया। गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में आयोजित महत्वपूर्ण कार्यक्रम में सांसद डॉ महेश शर्मा, एमएलसी श्रीचंद शर्मा, जिला विकास अधिकारी अनवर शेख, जिला पंचायत राज अधिकारी कुवंर सिंह यादव, जिला समाज कल्याण अधिकारी एसबी सिंह और अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.