रवि कुमार नटवरलाल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई, विदेशी मां के खिलाफ भी गुजरात में मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा में चीनी स्लीपर सेल का अड्डा : रवि कुमार नटवरलाल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई, विदेशी मां के खिलाफ भी गुजरात में मुकदमा दर्ज

रवि कुमार नटवरलाल की जमानत याचिका पर आज सुनवाई, विदेशी मां के खिलाफ भी गुजरात में मुकदमा दर्ज

Tricity Today | लाल घेरे में रवि कुमार नटवरलाल

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में चल रहे चीनी स्लीपर सेल के मामले में रवि कुमार नटवरलाल की आज जमानत याचिका पर सुनवाई है। रवि कुमार नटवरलाल ने चीनी नागरिकों के साथ मिलकर भारत को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है। करीब 5 दिनों पहले एसटीएफ की टीम रवि कुमार नटवरलाल और चीनी गेस्ट हाउस में सुरक्षा उपलब्ध करवाने वाले पुष्पेंद्र को रिमांड पर लेकर गई थी। आज 5 दिन पूरे हो गए हैं और आप दोनों की गौतमबुद्ध जिला न्यायालय में पेशी होगी। आज रवि कुमार नटवरलाल की जमानत याचिका पर सुनवाई है।

दिल्ली से किया था गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा में चल रहे चीनी जासूस के अड्डे के बारे में जांच अब यूपी एसटीएफ के हाथ में चली गई है। चीनी जासूस सु फाइ, रवि कुमार नटवरलाल और उसके साथी पुष्पेंद्र तीनों आरोपी यूपी एसटीएफ की 5 दिनों की रिमांड पर रहे। इस दौरान काफी खुफिया एजेंसी भी अपने-अपने स्तर पर पूछताछ की है। रवि कुमार नटवरलाल बीते दिनों अपनी मंगेतर से मिलने दिल्ली गया था, उसी दौरान पुलिस ने उसको दबोच लिया। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पूछताछ के लिए रवि कुमार नटवरलाल की मंगेतर को भी हिरासत में रखा था। पूछताछ के दौरान रवि कुमार नटवरलाल की मंगेतर ने साफ कह दिया कि उसको रवि कुमार के काले धंधे के बारे में कुछ नहीं पता था। युवती ने बोला कि  ऐसे धोखेबाज से शादी कौन करेगा। वहीं, दूसरी तरफ नटवरलाल की मां के ऊपर भी गुजरात में 2 मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है।

रवि कुमार नटवरलाल की मां चीनी और पिता गुजराती है
पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि रवि कुमार नटवरलाल की मां चीन की निवासी है और उसके पिता गुजराती है। रवि कुमार नटवरलाल के पिता चाइना गए थे और उसी दौरान उनको चीनी महिला से प्यार हो गया। दोनों ने शादी कर ली और काफी समय तक चीन में रहे थे। सूत्रों का दावा है कि रवि कुमार नटवरलाल का संपर्क चीन में ही सु फाइ से हुआ था। उसके बाद सु फाइ और रवि कुमार नटवरलाल में गहरी दोस्ती हो गई थी।

क्या है पूरा मामला
भारत-नेपाल बॉर्डर पर सीमा सशत्र बल ने दो चीनी घुसपैठियों को 11 जून को गिरफ्तार किया था। इनसे हुई पूछताछ में चौंकाने वाली बातें सामने आईं थी। दोनों चाइनीज घुसपैठिए ग्रेटर नोएडा में करीब 15 दिन तक रहकर गए थे और नेपाल बॉर्डर से वापस भाग रहे थे, तभी सीमा सशस्त्र बल ने गिरफ्तार किया। दोनों चीन से थाईलैंड होते हुए काठमांडू के रास्ते भारत आए थे। दोनों ने बताया कि नोएडा में अपने दोस्त के पास 15 दिनों तक रहे थे। यह जानकारी मिलने के बाद नोएडा पुलिस और इंटेलिजेंस ने आनन-फानन में उन लोगों का पता लगाया, जिनके पास दोनों चीनी घुसपैठ के 15 दिनों तक रहे। इसी सिलसिले में ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गुरुग्राम से दो गिरफ्तारी की। जिसमें एक चीनी नागरिक सु फाइ और दूसरी उसकी प्रेमिका है। सु फाइ का दोस्त और सबसे करीबी रवि कुमार नटवरलाल ही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.