एनसीआर और वेस्टर्न यूपी समेत कई इलाकों में लगातार 42 घंटे से झमाझम बारिश, टूटे पूरे साल के रिकॉर्ड

Rain Update : एनसीआर और वेस्टर्न यूपी समेत कई इलाकों में लगातार 42 घंटे से झमाझम बारिश, टूटे पूरे साल के रिकॉर्ड

एनसीआर और वेस्टर्न यूपी समेत कई इलाकों में लगातार 42 घंटे से झमाझम बारिश, टूटे पूरे साल के रिकॉर्ड

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida Desk : नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दिल्ली, गुरुग्राम, मेरठ और वेस्टर्न यूपी समेत काफी इलाकों में पिछले करीब 42 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। अबकी बार बिन मौसम की बारिश ने इस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ऐसा पहली बार हुआ है कि इस साल लगातार 42 घंटे से बारिश पड़ रही है। वैसे तो इस बार इसको बिन मौसम बरसात का नाम दिया गया है, क्योंकि अक्टूबर के मौसम में बारिश नहीं पड़ती है। मौसम विभाग ने 5 अक्टूबर को ही बारिश को लेकर रेड एलर्ट जारी किया। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी 11 अक्टूबर तक बारिश पड़ सकती है।

हादसा होना की संभावनाएं बढ़ी
जहां एक तरफ लगातार 42 घंटे की बारिश ने तापमान में गिरावट लाई है। वहीं, दूसरी ओर कुछ लोगों के दिल में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। रविवार की सुबह उत्तर प्रदेश के हाईटेक शहर गौतमबुद्ध नगर के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बारिश के कारण सड़क जमीन में धंस गई। हालांकि, सूचना मिलने के बाद प्राधिकरण और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है। सड़क मरम्मत का कार्य चल रहा है, लेकिन शहर में ऐसे काफी स्थान है, जहां पर निर्माणाधीन अवस्था में कार्य थमा हुआ है। ऐसे में वहां पर भी हादसा होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

योगी सरकार की तरह से अलर्ट रहने के आदेश
पिछले महीने सितंबर में भी एनसीआर समेत पूरे वेस्टर्न यूपी में तेज बारिश हुई थी। बारिश के कारण ग्रेटर नोएडा और नोएडा में कई बड़े हादसे हुए थे। यहां तक कि आकाशीय बिजली गिरने से उत्तर प्रदेश की काफी स्थानों पर एक दर्जन से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी। इस बार फिर बारिश के कारण हादसा होने की संभावना काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। इसको लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पहले से ही अलर्ट है। शासन की तरफ से सभी 75 जिला प्रशासन को अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं।

मजा भी और सजा भी
लगातार 42 घंटे की बारिश लोगों के लिए मजेदार बन गई है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि लोग अपने घर से काम कर रहे हैं। लोगों को बाहर नहीं निकलना पड़ रहा है। दफ्तर जाने वाले लोग वर्क फ्रॉम होम लेकर परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर कुछ लोगों के लिए लगातार बारिश सजा भी बन गई है। काफी लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने की इजाजत नहीं मिली है। ऐसे में लोगों को तेज बारिश में भी अपने कामकाज पर जाना पड़ रहा है। सबसे बड़ी दिक्कतें उन लोगों को हो रही है जो फील्ड में काम करते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.