किसानों की डीएम-सीईओ के साथ हुई हाईलेवल बैठक, इन 8 मांगों का लेटर योगी आदित्यनाथ के पास जाएगा

Greater Noida : किसानों की डीएम-सीईओ के साथ हुई हाईलेवल बैठक, इन 8 मांगों का लेटर योगी आदित्यनाथ के पास जाएगा

किसानों की डीएम-सीईओ के साथ हुई हाईलेवल बैठक, इन 8 मांगों का लेटर योगी आदित्यनाथ के पास जाएगा

Tricity Today | किसानों की डीएम-सीईओ के साथ हुई हाईलेवल बैठक

Greater Noida News : यमुना एक्सप्रेसवे के जीरो पॉइंट पर धरना देने वाले किसानों (भारतीय किसान यूनियन) और जिले के वरिष्ठ अफसरों के बीच यमुना प्राधिकरण में हाईलेवल बैठक हुई। इस बैठक में भारतीय किसान यूनियन के 65 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। इन किसानों की डीएम मनीष कुमार वर्मा और यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बैठक की। यह बैठक शाम 4:00 बजे से 7:00 बजे तक चली।

किसानों की मांग क्या-क्या है
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता सुनील प्रधान ने बताया कि 64 प्रतिशत  मुआवजा, 10 प्रतिशत प्लॉट, यमुना एक्सप्रेस हाइवे का आवसीय भूखंड, दनकौर इंटरचेंज का 3650 प्रतिकर वितरण, गौतमबुद्ध नगर के सर्किल रेट की वृद्धि, जेवर एयरपोर्ट की विस्थापन नीति में परिवर्तन, रोजगार भत्ता के नाम पर 5 लाख रुपए की राशि को बढ़ाकर 12 लाख करना और बेटों के प्लॉट को पिता के प्लॉट में मर्ज ना करना आदि समस्याओं को अधिकारियों के सामने प्रमुखता के साथ उठाया गया। 

21 दिसंबर तक का समय दिया
किसानों ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर इन सभी समस्याओं का समाधान 15 दिसंबर तक नहीं किया गया तो 21 दिसंबर से चौधरी राकेश टिकैत जीरो पॉइंट पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठेंगे। इस पर अधिकारियों ने भारतीय किसान यूनियन  के प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि ऐसी नौबत नहीं आएगी। 

बैठक में यह अफसरों और ग्रामीण मौजूद रहे
डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि किसानों की मांगों और सभी मुद्दों पर राज्य सरकार के समक्ष भेजा गया है। बहुत जल्द सभी समस्याओं का समाधान होगा। इस बैठक में एडीएमएलए बलराम सिंह, एडीएम प्रशासन नितिन मदान, एडीएम वित्त, ओएसडी शैलेंद्र सिंह, एसडीएम जेवर अभय सिंह के अलावा महमूदपुर गुर्जर, नवादा, इमलिया, डेरीन, चपरगढ़, राजपुर, अटटा गुनपुर, दादूपुर, कनरासी, अमरपुर, बल्लू, खेड़ा और खेरली आदि गांव के लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.