शहर के लिए एक और खुशखबरी, ग्रेटर नोएडा और चेन्नई में 8,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा हीरानंदानी ग्रुप

ग्रेटर नोएडा और चेन्नई में 8,500 करोड़ रुपये का निवेश होगा शहर के लिए एक और खुशखबरी, ग्रेटर नोएडा और चेन्नई में 8,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा हीरानंदानी ग्रुप

शहर के लिए एक और खुशखबरी, ग्रेटर नोएडा और चेन्नई में 8,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगा हीरानंदानी ग्रुप

Tricity Today | Greater Noida

देश की प्रमुख रीयल एस्टेट कंपनियों में शामिल हीरानंदानी ग्रुप अगले तीन साल के दौरान डेटा केंद्रों और औद्योगिक पार्कों के विकास पर 8,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, "इन दोनों क्षेत्रों को लेकर हम काफी आशान्वित हैं।" मुंबई के हीरानंदानी ग्रुप के संस्थापक और चेयरमैन निरंजन हीरानंदानी ने एक साक्षात्कार में कहा कि अप्रैल-जून की तिमाही में कोविड-19 की मार से प्रभावित रीयल एस्टेट क्षेत्र अब काफी हद तक उबर चुका है। उन्होंने कहा कि नवंबर में देश के प्रमुख शहरों में घरों की बिक्री पिछले साल की समान अवधि की तुलना में औसतन 20 प्रतिशत बढ़ी है।

हीरानंदानी दो प्रमुख उद्योग निकायों एसोचैम और नारेडको के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। हालांकि, इसके बावजूद हीरानंदानी का मानना है कि 2020 के कैलंडर वर्ष में आवासीय इकाइयों की बिक्री पिछले साल की तुलना में करीब 15 से 20 प्रतिशत कम रहेगी। कोविड-19 का टीका लाने के मोर्चे पर हुई प्रगति के मद्देनजर उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले साल मार्च तक कारोबारी गतिविधियां पूरी तरह सामान्य हो जाएंगी। कंपनी से जुड़े घटनाक्रमों पर हीरानंदानी ने कहा, ''हमने नवी मुंबई में एशिया का सबसे बड़ा डेटा केंद्र बनाया है। अब हम ग्रेटर नोएडा में दूसरे और चेन्नई के पास तीसरे डेटा केंद्र की योजना बना रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि डेटा केंद्रों को लेकर हम काफी आक्रामक नीति अपना रहे हैं। हीरानंदानी ग्रुप पिछले साल अपने नए कारोबारी उद्यम योट्टा इन्फ्रास्ट्रक्चर के जरिये डेटा केंद्र और डेटा पार्कों के क्षेत्र में उतरा था। आपको बता दें कि करीब 15 दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हीरानंदानी समूह के ग्रेटर नोएडा में बनने वाले डेटा सेंटर का लखनऊ से ऑनलाइन शिलान्यास किया है। इस सेंटर में फेसबुक और ट्वीटर जैसी बड़ी कंपनियों का डेटा स्टोर किया जा सकेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.