नोएडा में पार्किंग ठेकेदारों की गुंडागर्दी!, लोगों से जबरदस्ती वसूला चार्ज, फाड़े पोस्टर 

बड़ी खबर : नोएडा में पार्किंग ठेकेदारों की गुंडागर्दी!, लोगों से जबरदस्ती वसूला चार्ज, फाड़े पोस्टर 

नोएडा में पार्किंग ठेकेदारों की गुंडागर्दी!, लोगों से जबरदस्ती वसूला चार्ज, फाड़े पोस्टर 

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Noida : पार्किंग ठेकेदारों की गुंडागर्दी शुक्रवार को भी जारी रही। दूसरे दिन भी सेक्टर-2, 50, 62 समेत कुछ और जगह से अवैध रूप से पार्किंग वसूले जाने की शिकायतें नोएडा प्राधिकरण को मिली हैं। इसके अलावा ठेकेदारों के कर्मचारियों ने मुफ्त पार्किंग को लेकर नोएडा प्राधिकरण की ओर से सेक्टर-6, सेक्टर-2, 41, आदि जगह लगाए गए पोस्टरों को भी फाड़ दिया इस संबंध में नोएडा प्राधिकरण शनिवार ठेकेदारों के खिलाफ मामला दर्ज कराएगा।

पार्किंग शुल्क फ्री
पुराने पार्किंग ठेकेदारों के साथ नोएडा प्राधिकरण का अनुबंध 30 नवंबर को खत्म हो चुका है जबकि नए ठेकेदारों की कंपनी का चयन नहीं हुआ है। ऐसे में नोएडा प्राधिकरण ने निर्णय लिया है कि नई टेंडर व्यवस्था लागू होने तक लोगों से पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। प्राधिकरण की ओर से इस संबंध में सभी ठेकेदारों को पत्र भी जारी कर दिए गए थे। इसके बावजूद ठेकेदार के कर्मचारी कुछ जगह अभी भी अवैध रूप से पार्किंग शुल्क वसूल रहे हैं।

अवैध रूप से शुल्क लिए जाने की मिली शिकायतें
शुक्रवार को भी सेक्टर-27 सब मॉल के पास, 2, 50, 62 आदि जगह से अवैध रूप से शुल्क लिए जाने की शिकायतें नोएडा प्राधिकरण को प्राप्त हुईं। इसके अलावा कुछ मार्केट में भी पार्किंग शुल्क मिलने की जानकारी प्राधिकरण अधिकारियों को मिली है। यही नहीं कर्मचारियों ने दबंगता दिखाते हुए जगह-जगह फ्री पार्किंग के लगाए पोस्टर भी उखाड़ दिए। इस बारे में नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम एसपी सिंह का कहना है कि अवैध रूप से शुल्क वसूले जाने की शिकायतें मिली हैं। शनिवार को इस मामले में संबंधित कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

नई पार्किंग कंपनी के चयन के लिए टेंडर जारी
पार्किंग चलाने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने टेंडर जारी करने का दावा किया है।क्लस्टर-2 और 8 में 8 दिसंबर तक और 1, 3 व 5 क्लस्टर के लिए कंपनियां 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकती हैं। अधिकारियों का कहना है कि पार्किंग के लिए मोबाइल एप लॉन्च किया जाएगा। पार्किंग को इंटीग्रेटिड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से जोड़ा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.