ग्रेटर नोएडा में पकड़े गए चाइनीज क्लब से भारी मात्रा में शराब बरामद

चीनी मॉड्यूल मामला : ग्रेटर नोएडा में पकड़े गए चाइनीज क्लब से भारी मात्रा में शराब बरामद

ग्रेटर नोएडा में पकड़े गए चाइनीज क्लब से भारी मात्रा में शराब बरामद

Tricity Today | Chinese sleeper Cell

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में सनसनीखेज चाइनीस स्लिपर मॉड्यूल से हुए खुलासों में एक के बाद एक नई चीजें सामने आ रही हैं। अब सोमवार को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने यमुना एक्सप्रेसवे पर घरबरा गांव के पास पकड़े चाइनीज क्लब से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। पुलिस रिमांड पर पूछताछ के दौरान आरोपी चीनी नागरिक शू फेई ने यह शराब बरामद करवाई है। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इससे पहले शू फेई और उसकी गर्लफ्रेंड के खिलाफ पुलिस आईपीसी और फॉरेनर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर चुकी है।

कोतवाली बीटा टू पुलिस ने की बरामदगी
सेक्टर बीटा-2 कोतवाली के इंस्पेक्टर अनिल राजपूत ने बताया कि चीनी नागरिक शू फेई और उसकी गर्लफ्रेंड के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, जालसाजी, धोखाधड़ी और फॉरेनर एक्ट के तहत पहले ही मुकदमा दर्ज किया जा चुका है। उसी मुकदमे के आधार पर शू फेई को अदालत से रिमांड पर लिया गया है। उससे पूछताछ की गई। शू फेई की निशानदेही पर घरबरा गांव के पास संचालित किए जा रहे अवैध क्लब और गेस्ट हाउस में छानबीन की गई है। वहां से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई है। जिससे पता चलता है कि इस गेस्ट हाउस में बड़ी संख्या में विदेशी नागरिकों का आवागमन था। इंस्पेक्टर ने कहा, "मामले की गहराई से छानबीन की जा रही है। जल्दी ही कुछ और तथ्य सामने आने वाले हैं। इस प्रकरण में किसी भी तरह की भूमिका वाले लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा।"

क्या है पूरा मामला
बिहार में 11 जून को सीमा सशस्त्र बल ने दो चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया था। यह दोनों नेपाल की सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। पूछताछ में पता चला कि यह दोनों घुसपैठिए हैं और करीब 15 दिनों तक नोएडा में रहकर नेपाल सीमा पर पहुंचे हैं। एसएसबी ने दोनों को गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ की। इन लोगों ने चौंकाने वाली जानकारी दी। चीनी नागरिकों ने बताया कि वह दोनों चीन से हवाई जहाज के जरिए थाईलैंड गए थे। थाईलैंड से साइकिल पर सवार होकर नेपाल पहुंचे। उसके बाद नेपाल-बिहार सीमा से होकर भारत में घुसपैठ की। बिहार से नोएडा तक कार किराए पर ली थी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अवैध रूप से कुछ लोगों के पास 15 दिनों तक रहे।

फिर पुलिस और इंटेलिजेंस के कान खड़े हुए
चीनी घुसपैठियों की नेपाल बॉर्डर पर गिरफ्तारी से नोएडा और दिल्ली में पुलिस व इंटेलिजेंस के कान खड़े हो गए। पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जानकारी जुटाई गई। इसके बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही की। ग्रेटर नोएडा शहर की ओर जेपी रिसोर्ट हाउसिंग सोसाइटी से चीनी नागरिक शू फेई और उसकी गर्लफ्रेंड को गिरफ्तार किया। इनसे हुई पूछताछ के बाद घरबरा गांव में अवैध गेस्ट हाउस, बार और रेस्टोरेंट पकड़े गए हैं। शू फेई बिना वीजा पासपोर्ट के ग्रेटर नोएडा में रह रहा था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.