दिन निकलते ही तेजपाल नागर के आवास का घेराव करने पहुंचे सैकड़ों किसान, जानिए क्या है मांग

Greater Noida News : दिन निकलते ही तेजपाल नागर के आवास का घेराव करने पहुंचे सैकड़ों किसान, जानिए क्या है मांग

दिन निकलते ही तेजपाल नागर के आवास का घेराव करने पहुंचे सैकड़ों किसान, जानिए क्या है मांग

Tricity Today | घेराव करने पहुंचे सैकड़ों किसान

Greater Noida News : अखिल भारतीय किसान सभा ने दिन निकलते ही दादरी विधानसभा के विधायक तेजपाल नगर के आवास का घेराव किया है। इन लोगों की मांग है कि किसानों पर दर्ज किए गए मुकदमों को वापस लिया जाए। इसके अलावा किसानों पर जिन अधिकारियों ने फर्जी तरीके से मुकदमे दर्ज करवाए थे, उनके खिलाफ भी एक्शन लिया जाए। इसके अलावा काफी मुद्दों को लेकर स्थानीय किसानों ने तेजपाल नागर के आवास का घेराव किया है। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी समस्याओं का समाधान नहीं होगा, वह तब तक यहां से जाने वाले नहीं है।

किसानों पर हुए थे मुकदमे दर्ज
बीते दिनों ग्रेटर नोएडा की कुछ किसान अपनी मांगों को लेकर प्राधिकरण पहुंचे थे। वहां पर किसानों और प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई थी। इसके बाद प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमनदीप दुली ने किसानों के खिलाफ शिकायत दी थी। पुलिस ने किसान नेता डॉक्टर रुपेश वर्मा समेत 30 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इन किसानों की मांग की सभी मुकदमों को वापस लिया जाए।

17% आरक्षण का भी मुद्दा उठा 
इसके अलावा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण हाल ही में आवासीय स्कीम लॉन्च की है, लेकिन उस स्कीम में किसानों को आरक्षण नहीं दिया गया है। किसानों का कहना है कि उनका हक तत्कालीन अधिकारियों ने छीन लिया। अब दोबारा से 17% आरक्षण को लेकर किसानों ने तेजपाल नगर के आवास का घेराव किया है। इसके अलावा आबादी में जमीन को लेकर भी यह प्रदर्शन किया जा रहा है। 

हमारी जमीन पर विकसित हुआ ग्रेटर नोएडा : डॉ. रूपेश वर्मा
डॉ. रूपेश वर्मा का कहना है कि हमारी जमीन पर ही ग्रेटर नोएडा विकसित हुआ है। अगर क्षेत्र के किसान अपनी जमीन नहीं देते तो आज हाईटेक शहर नहीं बस पाता। अब प्राधिकरण के अधिकारी जमीन दाताओं को ही आंखें दिखा रहे हैं। इसको कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसानों का कहना है कि जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं होगी, तब तक यह लड़ाई जारी रहेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.