सत्ता और कुर्सी के लालची पूर्व मुख्यमंत्रियों का भ्रम तोड़ने के लिए आया हूं, पढ़िए खास रिपोर्ट

योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा में बोले- सत्ता और कुर्सी के लालची पूर्व मुख्यमंत्रियों का भ्रम तोड़ने के लिए आया हूं, पढ़िए खास रिपोर्ट

सत्ता और कुर्सी के लालची पूर्व मुख्यमंत्रियों का भ्रम तोड़ने के लिए आया हूं, पढ़िए खास रिपोर्ट

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में योगी आदित्यनाथ

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को ग्रेटर नोएडा आए। योगी आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में प्रेस वार्ता की, इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोविड-19 लेकर तैयारियों के बारे में लोगों को अवगत करवाया। योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों पर प्रहार किया है।

आज भारत की पूरे विश्व में तारीफ 
योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा, "इस समय की सबसे बड़ी महामारी कोरोना को रोकने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनके मार्गदर्शन में प्रबंधन का कार्य जिस बेहतरीन तरीके से चल रहा है। पूरी दुनिया ने इसकी तारीफ की है। कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर के बाद अब तीसरी ले आ चुकी है। उत्तर प्रदेश में भी इसके मामले मिल रहे हैं। हम सभी इस बात को बखूबी से जानते हैं कि पहली लहर को काबू करने के बाद दूसरी लहर के दौरान उत्तर प्रदेश या देश में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में ऑक्सीजन की कमी देखने को मिली थी। उस समय भारत सरकार ने ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन चलवाई थी, जिससे पूरे देश में ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई। 

गौतमबुद्ध नगर में 11 ऑक्सीजन प्लांट
योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, "एयर फोर्स के हवाई जहाज का भी इस्तेमाल किया गया। इस बड़ी समस्या के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने इस पर कार्य किया और आज पूरे उत्तर प्रदेश में 521 ऑक्सीजन प्लांट है। इसमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 11 ऑक्सीजन प्लांट बनाए गए हैं, जो फिलहाल क्रियाशील है। कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव का कार्यक्रम बहरत में एक साल पहले 16 जनवरी 2021 से शुरू हुआ। एक वर्ष के दौरान पूरे भारत देश में 157 करोड़ वैक्सीन की डोज उपलब्ध करवा दी गई है। आज मुझे यह बताते हुए खुशी महसूस हो रही है कि 23 करोड़ 75 लाख वैक्सीन डोज लोगों को उपलब्ध करवाई जा चुकी है। 

यूपी में 62 लाख युवाओं को लगी वैक्सीन
सीएम योगी ने कहा, "उत्तर प्रदेश इस समय एक अच्छी स्थिति में है। हमने प्रदेश के अंदर 95 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाई है। उत्तर प्रदेश में 15 साल से लेकर 18 साल तक के बच्चों को एक करोड़ 40 लाख डोज दी जानी है, इनमें से उत्तर प्रदेश सरकार ने 62 लाख लोगों को डोज उपलब्ध करवा दी है। 

गौतमबुद्ध नगर के एक लाख 16 हजार युवाओं को मिला फायदा
योगी आदित्यनाथ ने कहा, "गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव को काफी अच्छी तरीका से चलाया है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में पहली डोज 100 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है। 15 से लेकर 18 वर्ष तक की आयु के लोगों को एक लाख 16 हजार डोज उपलब्ध करवाई जा चुकी है। दूसरी डोज 92 प्रतिशत लोगों को मिली है। 

डॉक्टरों से लेकर प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों का बेहतर कार्य
मुख्य मंत्री योगी ने आगे कहा, "वैक्सीनेशन के इस अभियान में उत्तर प्रदेश काफी तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज पूरे देश में लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। भारत में बनी हुई कोरोना वैक्सीन आज पूरे विश्व में लगाई जा रही है। वैक्सीनेशन के प्रभाव से हम कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से लड़ने में कामयाब हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मियों, डॉक्टरों और सफाई कर्मियों से लेकर सभी प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों ने बेहतर कार्य किया है।"

ओमिक्रोन से भागने या डरने की जरूरत नहीं
योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा, कोरोना संक्रमण की थर्डवेव में नया वेरिएंट ओमिक्रोन आया है। अगर हम देखें तो ओमिक्रोन के मरीज उत्तर प्रदेश में एक प्रतिशत से भी कम है। आज उत्तर प्रदेश में जितने कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले हैं, उनमें से केवल 0.5 प्रतिशत ही अस्पताल में मौजूद हैं। ऐसे ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में इस समय 9 हजार से भी ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित है। जिसमें से केवल 200 लोग ही अस्पताल में मौजूद हैं। अस्पताल में भर्ती मरीज वह है, जो पहले से ही किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त हैं। इसलिए कोरोना की थर्डवेव में भागने या डरने की जरूरत नहीं है, लेकिन यह बीमारी है इसलिए सावधानी अत्यंत आवश्यक है। इसके लिए हम को 2 गज की दूरी और मास्क के जरूरी नियमों का पालन करना होगा। यह इस समय सबसे जरूरी मंत्र है। जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं ली है। वह लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवा लें। हमारी टीम में गली-मोहल्ले में जाकर लोगों को जागरूक करने का भी कार्य कर रही है।"

कोरोना काल ने जिम्स ने किया बेहतर कार्य 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा "उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। यह सेवा उत्तर प्रदेश सरकार ने मुफ्त में दी है। उत्तर प्रदेश में 5,500 से ज्यादा स्थानों पर बूथ बना कर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। गौतमबुद्ध नगर के जिम्स अस्पताल में कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर में बहुत अच्छा कार्य किया है। थर्ड वेव में भी 400 से भी ज्यादा बेड जिम्स अस्पताल में है। 300 बेड ऑक्सीजन के भी है। आज मैं यहां पर यह देखने आ रहा हूं कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा, दिल्ली के किनारे होने के नाते कोरोना वायरस की कैसी स्थिति है। इसका हम लोग निरीक्षण कर रहे हैं।" 

"इसलिए गौतमबुद्ध नगर में आना बेहद जरूरी"
योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, "गौतमबुद्ध नगर में आना मेरे लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री नोएडा और ग्रेटर नोएडा आने में संकोच करते थे। उनको भय होता था। उनको सत्ता और खुद का जीवन महत्वपूर्ण होती थी, लेकिन प्रदेश की जनता के हितों के लिए, उनके आर्थिक लाभ और स्वास्थ्य के लिए पूर्व मुख्यमंत्री के पास कोई एजेंडा नहीं था इसलिए वह गौतम बुद्ध नगर जनपद में आने के लिए संकोच करते थे। लेकिन मुझे यहां पर कई बार आने का अवसर प्राप्त हुआ है। कोरोना काल के दौरान भी वह यहां पर काफी बार आए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.