आईएएस सोनल गोयल प्रभावित लोगों की मदद करने पहुंची, कहा- नारी होने के नाते समझा महिलाओं का दर्द

यमुना नदी में आई बाढ़ : आईएएस सोनल गोयल प्रभावित लोगों की मदद करने पहुंची, कहा- नारी होने के नाते समझा महिलाओं का दर्द

आईएएस सोनल गोयल प्रभावित लोगों की मदद करने पहुंची, कहा- नारी होने के नाते समझा महिलाओं का दर्द

Tricity Today | आईएएस सोनल गोयल

Greater Noida Desk : यमुना नदी का जलस्तर एक बार फिर लगातार बढ़ रहा है। इसके साथ ही राहत कैम्पों में रह रहे सैकड़ों परिवारों की चिंता भी बढ़ती जा रही है। बहुत मुश्किल परिस्थिति में किसी तरह वक्त गुजार रहे लोगों के लिए एक दिन, एक साल की तरह बीत रहा है।

खादर इलाके में पहुंची IAS अधिकारी सोनल गोयल
इस बीच बाढ़-पीड़ितों की मदद के लिए कई व्यक्ति और संस्थाएं सामने आई हैं। उन्हीं में से एक हैं त्रिपुराभवन में रेज़िडेंट कमिश्नर के पद पर तैनात वरिष्ठ IAS अधिकारी सोनल गोयल दिल्ली में यमुना के नजदीक खादर के इलाके में बाढ़ से प्रभावित परिवारों को कपड़े, खाद्य सामग्री, महिलाओं को सैनिट्रीपैड और बच्चों को फ्रूटी और बिस्किट के पैकेट बांटती हुई नजर आई।

पहले भी जा चुकी हैं बाढ़ पीड़ितों के बीच
सोनल गोयल ने Tricity Today से बात करते हुए बताया, “मैं एक हफ्ते पहले भी इस क्षेत्र में एक संस्था के साथ आई थी। उस समय मैंने इस इलाके में घूम-घूमकर महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों, स्कूली छात्रों आदि से बात की और उनकी समस्यायें जानने का प्रयास किया। महिलाओं ने मुझे बताया कि शौचालय की बड़ी समस्या है। मुझे समझते देर नहीं लगी कि तिरपाल के नीचे गुजर-बसर रही इन महिलाओं को माहवारी के दिनों में कितनी मुश्किलें आएंगी। तभी मैंने सोच लिया था कि इन महिलाओं के लिए व्यक्तिगत स्तर मुझसे जो भी बन पड़ेगा, उसे करने का प्रयास करुंगी।”

महिला होने के नाते समझा महिलाओं का दर्द
आईएएस सोनल गोयल ने आगे बताया कि यहां सैकड़ों परिवार हैं, मगर उनके लिए गिने-चुने शौचालय हैं। एक ही शौचालय को महिला और पुरुष दोनों उपयोग करते हैं, इससे महिलाओं को इंफ़ेक्शन होने का ख़तरा बहुत बढ़ जाता है।

सोशल मीडिया पर चर्चित हैं आईएएस सोनल गोयल
आपको बता दें कि सोनल गोयल सोशल मीडिया में बेहद पॉप्युलर हैं। लाखों लोग उन्हें फ़ॉलो करते हैं। अपनी सोशल मीडिया पोस्ट्स और समाज-सेवा से जुड़े कामों को लेकर वो अक्सर चर्चा में रहती हैं। सोशल मीडिया पर वो इन कार्यक्रमों की तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं। कुछ हफ्ते पहले ही आर्थिक रूप से कमज़ोर बच्चों को एजुकेशन किट बांटते हुए उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.