एनटीपीसी दादरी में बच्चियों को सिखाई 'अच्छे और बुरे स्पर्श' की पहचान

ग्रेटर नोएडा में 'बालिका सशक्तिकरण मिशन' का आयोजन : एनटीपीसी दादरी में बच्चियों को सिखाई 'अच्छे और बुरे स्पर्श' की पहचान

एनटीपीसी दादरी में बच्चियों को सिखाई 'अच्छे और बुरे स्पर्श' की पहचान

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida : एनटीपीसी दादरी के सीएसआर विभाग द्वारा 5 से 9 जनवरी 2023 तक बालिका सशक्तिकरण मिशन के अंतर्गत पांच दिवसीय शीतकालीन कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम की शुरुआत 117 बालिकाओं के पंजीकरण के साथ हुई, जिन्हें उनके गांवों से एनटीपीसी दादरी लाया गया। पंजीकरण के तहत किट वितरित किए गए। जिसमें एनटीपीसी के की यूनिफार्म और स्टेशनरी शामिल थी।

एक दिन का पूर्व-मूल्यांकन परीक्षण
शीतकालीन कार्यशाला के आयोजन के दौरान जीएम-एचआर शिवा प्रसाद और डीजीएम-एचआर एके घिल्डियाल ने प्रतिभागियों के साथ बातचीत की। बालिकाओं को सीखने और उनके करियर में अधिक ऊंचाई हासिल करने के लिए प्रेरित किया। पहले दिन एक पूर्व-मूल्यांकन परीक्षण और "अच्छे स्पर्श और बुरे स्पर्श” की पहचान कैसे करें, इस पर एक सत्र आयोजित किया गया।

 117 स्कूली छात्राओं को मिलेगी नई सीख
एनटीपीसी दादरी द्वारा बालिकाओं को दृष्टि प्रदान करने के लिए समीपवर्ती गांवों में रहने वाली 117 स्कूली छात्राओं के लिए पांच दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला में स्वास्थ्य, बाल अधिकार और संचार आदि विषयों पर सत्र आयोजित किए जा रहे हैं जो कि उनके समग्र विकास में उपयोगी साबित होगी। यह शीतकालीन कार्यशाला एनटीपीसी दादरी द्वारा कराई गई। मई-जून 2022 में आयोजित बालिका सशक्तिकरण मिशन का अनुवर्ती कार्यक्रम है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.