बच्चे स्कूल नहीं आए तो उनको बुलाने घर जाएंगे टीचर, जानिए क्यों

गौतमबुद्ध नगर : बच्चे स्कूल नहीं आए तो उनको बुलाने घर जाएंगे टीचर, जानिए क्यों

बच्चे स्कूल नहीं आए तो उनको बुलाने घर जाएंगे टीचर, जानिए क्यों

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर के परिषदीय विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति लगातार कम होती जा रही है। इसको लेकर अब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अभियान चलाने वाली है। उम्मीद है कि अभियान के बाद कम से कम 10% छात्रों की उपस्थिति बढ़ जाएगी। जानकारी के मुताबिक रोजाना गौतमबुद्ध नगर की परिषदीय विद्यालयों में 60% से भी कम छात्र जा रहे हैं। यह अपने आप में चिंता का विषय है। 

अभिभावकों को करेंगे जागरूक
छात्रों की उपस्थिति कम होने के कारण पढ़ाई पर विशेष प्रभाव पड़ता है। अब परिषदीय विद्यालयों में छात्रों की संख्या बढ़ाने के लिए अभिभावकों को प्रेरित किया जाएगा। शिक्षा विभाग के अधिकारी अभिभावकों को जागरूक करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इसके बाद स्कूलों में बच्चों की संख्या बढ़ सकती है। इस अभियान को लेकर खंड शिक्षा विभाग की तरफ से निर्देश आए हैं।

घर जाकर क्या करेंगे शिक्षक
बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि अगर बच्चे स्कूल नहीं आए तो टीचर उनके घर जाएंगे और अभिभावकों को जागरूक करेंगे। यह अभियान बहुत जल्द शुरू होने वाला है। इस अभियान का मुख्य मोटिव स्कूलों में बच्चों की संख्या को बढ़ाना और उनको अच्छे शिक्षा प्रदान करना है। जिले में 511 परिषदीय विद्यालय हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.