इस एक्सप्रेसवे पर कार का मीटर 100 से ऊपर पहुंचा तो Fastag से कटेंगे पैसे, नोएडा और एनसीआर वाले...

काम की खबर : इस एक्सप्रेसवे पर कार का मीटर 100 से ऊपर पहुंचा तो Fastag से कटेंगे पैसे, नोएडा और एनसीआर वाले...

इस एक्सप्रेसवे पर कार का मीटर 100 से ऊपर पहुंचा तो Fastag से कटेंगे पैसे, नोएडा और एनसीआर वाले...

Tricity Today | Bangalore Mysore Expressway

Greater Noida Desk : अगर एक्सप्रेसवे और हाईवे पर रोड एक्सीडेंट की रिपोर्ट निकाली जाए तो पता चलेगा कि सबसे ज्यादा सड़क हादसे ओवरस्पीड की वजह से हुए हैं। अब ओवर स्पीड पर लगाम लगाने के लिए बेंगलुरु पुलिस डिपार्टमेंट ने एक नई योजना तैयार की है। मिली रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर हाई स्पीड कार चालकों पर नकेल कसने के लिए एक योजना तैयार की गई है। इस योजना के मुताबिक अगर कोई भी गाड़ी 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज चलेगी तो सीधे उसके फास्टैग से पैसे कट जाएंगे। बेंगलुरु पुलिस डिपार्टमेंट में इसकी पूरी रिपोर्ट बनाकर एनएचएआई यानी कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को भेज दी है। इस प्रस्ताव पर बहुत जल्द बैठक होने की बात चल रही है।

जुर्माने और Fasteg के पैसे सीधे सरकार के खाते में जाएंगे
जानकारी के मुताबिक सड़क सुरक्षा और यातायात के एडिशनल डायरेक्टर आलोक कुमार ने एनएचएआई से कहा है कि ऐसे मामलों में सीधा Fasteg से पैसे काटे जाने चाहिए। जिससे सीधा जुर्माने की राशि सरकार के अकाउंट में ट्रांसफर की जाए। आपको बता दें कि अभी राशि सीधा सरकार के अकाउंट में नहीं जाती है। नई योजना आने के बाद जुर्माने और Fasteg के पैसे सीधे सरकार के खाते में जाएंगे। बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर नोएडा, एनसीआर और गाजियाबाद के हजारों लोग सफर करते हैं।

₹1000 का चालान कटेगा
बेंगलुरु पुलिस ने जो प्रस्ताव दिया है। उस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन इस प्रस्ताव के पास होने के बाद बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर ओवरस्पीड वाहन चलाने वाले बेहद कम हो जाएंगे। बेंगलुरु पुलिस ने मैक्सिमम स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा रखी है, लेकिन अगर उसके बावजूद भी तेज रफ्तार में वाहन चलेंगे तो ₹1000 का चालान काटा जाएगा। इससे सड़क हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या कम होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.