शहर में कहीं पर भी होगा जलभराव तो जिम्मेदार अफसर पर गिरेगी गाज

ग्रेटर नोएडा सीईओ का आदेश : शहर में कहीं पर भी होगा जलभराव तो जिम्मेदार अफसर पर गिरेगी गाज

शहर में कहीं पर भी होगा जलभराव तो जिम्मेदार अफसर पर गिरेगी गाज

Tricity Today | सीईओ सुरेन्द्र सिंह

  • जलभराव होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी 
  • नालियों और तालाबों की सफाई के दिए निर्देश
Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने सभी वर्क सर्किल इंजीनियरों को निर्देश दिए हैं कि बारिश होने पर कहीं भी जलभराव न होने पाए। सभी वर्क सर्किल इंजीनियर अपने एरिया में अलर्ट पर रहेंगे। बारिश के दौरान एकत्रित पानी की निकासी के लिए पंप का इंतजाम रखें। अगर किसी इंजीनियर ने लापरवाही की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सीईओ ने उन जगहों को चिंहित कर स्थायी समाधान निकालने के भी निर्देश दिए हैं।

सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने दिए सख्त आदेश
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया है कि ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त रखें। अगर कूड़ा-करकट भर गया हो तो उसे दुरुस्त कर लें। सेक्टरों व गावों की सभी नालियोें को साफ रखें। गांवों में तालाबों की अगर सफाई न हुई हो तो उन्हें तत्काल साफ करा दें, ताकि गांवों में तालाब का पानी घरों तक न पहुंचे। अगर किसी नाले की सफाई नहीं हुई और उसकी वजह से लोगों को परेशानी हुई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सीईओ ने कहा- शिकायत नहीं मिलनी चाहिए
सीईओ ने जनस्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि एंटी लार्वा का छिड़काव बडे़ पैमाने पर किया जाए। अगर कहीं झाड़ी उगी हो तो उसकी सफाई करा दें। सीईओ ने जल विभाग को जलापूर्ति में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। पानी को लेकर किसी तरह की शिकायत नहीं होनी चाहिए।

अफसरों को मिली जिम्मेदारी
सीवर लाइनों को भी दुरुस्त रखा जाए। इन निर्देशों पर तत्काल अमल करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा ने सभी वर्क सर्किल इंजीनियरों के साथ बैठक की, जिसमें महाप्रबंधक में सभी ड्रेनों की लगातार सफाई कराने, सड़कों के किनारे जहां पर पानी रुके, वहां पनकटे बनाने, ड्रेन चैंबर ढकने, सीवर मैनहोल को ढकने, स्वच्छ जल की आपूर्ति, पाइप लाइन के लीकेज को दुरुस्त कराने, यूजीआर परिसर को साफ -सुथरा रखने, सभी पैनल बॉक्स व वाटर बॉक्स को कवर करने, विद्युत पैनल फीडर बॉक्स और पोल के आसपास जलभराव न होने देने, फॉगिंग व लार्वी साइड स्प्रे कराने और नियमित साफ-सफाई कराने के निर्देश दिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.