सस्ता घर चाहिए तो प्राधिकरण को बताइए, 10 हजार के मुकाबले अभी बस 400 लोगों ने इच्छा जताई

ग्रेटर नोएडा : सस्ता घर चाहिए तो प्राधिकरण को बताइए, 10 हजार के मुकाबले अभी बस 400 लोगों ने इच्छा जताई

सस्ता घर चाहिए तो प्राधिकरण को बताइए, 10 हजार के मुकाबले अभी बस 400 लोगों ने इच्छा जताई

Tricity Today | Greater Noida Authority

  • -घर बनाने से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सर्वेक्षण करवा रहा है
  • -अथॉरिटी ने इस सर्वेक्षण की तिथि 20 अप्रैल तक बढ़ा दी गई
  • - इस दौरान आवासीय योजना का योजना का होगा प्रचार-प्रसार
Greater Noida News: अगर आपको ग्रेटर नोएडा में सस्ता घर चाहिए तो विकास प्राधिकरण (Greater Noida Authority) को बताइए। विकास प्राधिकरण प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojna) के तहत लोगों को घर देने के लिए स्कीम घोषित करने वाला है। हालांकि, इस बार प्राधिकरण ने यह स्कीम लाने का तरीका थोड़ा बदला है। प्राधिकरण सर्वे करवा रहा है। सर्वे रिपोर्ट आने के बाद घरों की संख्या तय की जाएगी। हालांकि, प्राधिकरण 10,000 घर बनाना चाहता है। अभी तक केवल 400 लोगों ने घरों की मांग की है।
 
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सर्वे करा रहा है। अब तक करीब 400 लोगों ने आवास लेने की इच्छा जताई है। इस सर्वे की प्राधिकरण ने तिथि बढ़ा दी है। अब यह सर्वे 20 अप्रैल तक चलेगा। प्राधिकरण ने इस योजना के तहत शहर में 10 हजार आवास बनाने का लक्ष्य रखा है। ग्रामीण क्षेत्रों की तरह शहरों में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने की कवायद शुरू हुई है। प्राधिकरण ने इसके लिए सर्वे कराना शुरू कर दिया है। ताकि यह पता चल सके कि यहां पर कितने लोगों को इस योजना के तहत आवास लेने की इच्छा है। 

प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए करीब एक महीने पहले सर्वे शुरू कराया था। इसकी अंतिम तिथि 17 मार्च रखी गई थी, लेकिन अब यह तिथि बढ़ा दी गई है। यह सर्वे अब 20 अप्रैल तक चलेगा। अभी तक सर्वे में सामने आया है कि 400 से अधिक लोगों ने इस योजना के तहत मकान लेने की इच्छा जताई है।

प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने बताया कि इस योजना का प्रचार-प्रसार करने के लिए इंतजाम किए गए हैं। इसमें ऑटो रिक्शा के पीछे और शहर के मुख्य स्थानों पर पोस्टर बैनर लगाकर इसका प्रचार किया जाएगा। ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी जानकारी मिल सके। प्राधिकरण इस योजना के तहत 10 हजार से अधिक आवास बनाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.