कोरोना ने ग्रेटर नोएडा के उद्योगों को तबाह किया, सरकार और प्राधिकरण की नीतियां बढ़ा रहीं मुश्किलें

आईआईए ने कहा: कोरोना ने ग्रेटर नोएडा के उद्योगों को तबाह किया, सरकार और प्राधिकरण की नीतियां बढ़ा रहीं मुश्किलें

कोरोना ने ग्रेटर नोएडा के उद्योगों को तबाह किया, सरकार और प्राधिकरण की नीतियां बढ़ा रहीं मुश्किलें

Tricity Today | आईआईए ने कहा: कोरोना ने ग्रेटर नोएडा के उद्योगों को तबाह किया

ग्रेटर नोएडा के उद्यमियों की संस्था इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन (Indian Industries Association) ने शहर में कोरोना के बाद से उद्योग-धंधे बुरी तरह प्रभावित होने पर चिंता व्यक्त की है। उद्यमियों का कहना है कि सरकार और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida Authority) की गलत नीतियां भी उनकी परेशानियां बढ़ा रही हैं। शनिवार को प्रेस वार्ता में इंडियन इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यह आरोप लगाए हैं।

आईआईए ने कहा, "जीएसटी में बार-बार किए जा रहे बदलाव उनकी परेशानियां बढ़ा रहे हैं। 50 लाख रुपये सालाना से ज्यादा टर्नओवर होने पर डीएसपी का 1% नकद लिया जा रहा है।" संस्था का कहना है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कंपलीशन और फंक्शनल आदि के सर्टिफिकेट जारी करने में उद्यमियों को परेशान कर रहे हैं। यूपीएसआईडीसी की बी और सी साइड में सड़कें टूटी पड़ी हैं। बार-बार मांग किए जाने के बावजूद लोहिया नाले की सफाई नहीं कराई जा रही है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण तमाम आवंटन को वन टाइम सेटेलमेंट पॉलिसी का लाभ दे रहा है, लेकिन उद्यमियों के लिए ऐसी कोई पॉलिसी नहीं है। औद्योगिक सेक्टरों में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का कोई माध्यम नहीं है।

आईआईए के पदाधिकारियों ने कहा, "कोरोना संक्रमण के कारण फैली महामारी के बाद  दुनियाभर में इंडस्ट्री को रियायत दी गई हैं। भारत में भी कई राज्यों ने उद्योगों को राहत दी हैं। केंद्र सरकार ने भारी-भरकम पैकेज की घोषणा की, लेकिन उसका कोई लाभ अभी नीचे तक नहीं आया है। सरकार रोजाना कारोबारी और उद्यमियों को राहत देने के वादे तो कर रही है, लेकिन किसी को कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। प्रेस वार्ता में आईआईए के चेयरमैन विशारद गौतम, जेएस राणा, जेड रहमान, आशीष गुप्ता, मुकेश अग्रवाल, विपिन महाना और अमित शर्मा आदि पदाधिकारी लोग मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.