आईआईए ने एके शर्मा का ग्रेटर नोएडा में किया स्वागत, पूर्व आईएएस बोले- व्यवसायियों ने शहर को नया मुकाम दिया

बड़ी खबर : आईआईए ने एके शर्मा का ग्रेटर नोएडा में किया स्वागत, पूर्व आईएएस बोले- व्यवसायियों ने शहर को नया मुकाम दिया

आईआईए ने एके शर्मा का ग्रेटर नोएडा में किया स्वागत, पूर्व आईएएस बोले- व्यवसायियों ने शहर को नया मुकाम दिया

Tricity Today | एमएलसी अरविंद कुमार शर्मा

आईआईए ने एके शर्मा का ग्रेटर नोएडा में किया स्वागत, पूर्व आईएएस बोले- व्यवसायियों ने शहर को नया मुकाम दिया Greater Noida  : उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष, विधान परिषद सदस्य और पूर्व आईएएस अरविंद कुमार शर्मा का सोमवार, 13 सितंबर को इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (Indian Industries Association -IIA) के सदस्यों ने ग्रेटर नोएडा में जोरदार स्वागत किया।उनके स्वागत में शहर के एक्सपो मार्ट में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें आईआईए से जुड़े सैकड़ों उद्यमियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने एमएसएमई व्यवसाय में आने वाली चुनौतियों, सरकार और अफसरशाही से जुड़े मुद्दे भाजपा उपाध्यक्ष के साथ साझा किए। उनका संज्ञान लेते हुए पूर्व आईएएस ने इनका हल कराने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर उद्यमियों का धन्यवाद देते हुए एके शर्मा ने कहा, मैं इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का आभारी हूं। संगठन ने मुझे आज संवाद का अवसर दिया। आप नोएडा के औद्योगिक विकास के इंजन हैं। जैसे नोएडा प्रदेश के औद्योगिक विकास का इंजन है। नोएडा उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी बन कर उभरा है और इसके लिए आप सभी का मैं धन्यवाद देना चाहूंगा। बिना आपके अथक परिश्रम और कटिबद्धता के ये संभव नहीं था। आप सभी ने न केवल देश और खासकर इस राज्य की अर्थव्यवस्था में अहम् भूमिका अदा की है, बल्कि राज्य के लाखों युवाओं को रोजगार भी दिया है।

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार विकास यात्रा को निरंतर आगे बढ़ाने और नोएडा को नए मुकाम पर पहुंचाने के लिए सदैव प्रयासरत है। यशस्वी प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस तरह औद्योगिक विकास की रफ़्तार को तेज करने के प्रयास किये गए, उसका नोएडा को बहुत लाभ मिला है। आगे भी हमारा सहयोग और लाभ मिलता रहेगा। पूरे भारत और विश्व में प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात मॉडल की बात की जाती है। उसी तर्ज पर नोएडा के फलक पर विकास के चार चांद लगाने की कोशिश है। नोएडा में जल्द ही न्यू नोएडा बसाने की योजना पर काम हो रहा है।

एके शर्मा ने कहा, मैंने केंद्र में MSME सेक्रेटरी के पद पर भी काम किया। इसलिए मैं इस सेक्टर की समस्याएं , जरूरतें और पोटेंशियल तीनों से परिचित हूं। मैं आपके मन की बात समझ सकता हूं। ये मेरा मानना है कि लघु उद्योग जिसमें देश की सबसे बड़ी वर्कफोर्स काम करती है, वो औद्योगीकरण और रोजगार के लिए सबसे आवश्यक है। उत्तर प्रदेश में कोरोना काल में MSME इकाइयां लोगों का सहारा बनी हैं। हमारी सरकार ने लघु उद्योगों को बड़ी योजनाओं के तहत खूब आर्थिक मदद दी है। प्रदेश में लोगों को अधिक से अधिक रोजगार देने के लिए एमएसएमई इकाइयों को बढ़ावा दिया गया है। आगे भी बढ़ावा देने की योजना तैयार है। प्रदेश में MSME इकाइयों की तेजी से स्थापना किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इकाइयों के शीघ्र संचालन से रोजगार के नये अवसर तेजी से पैदा होंगे। हमारी सरकार वैश्विक महामारी कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों के दृष्टिगत प्रदेश की MSME इकाइयों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराने के लिए तत्पर है।

भाजपा उपाध्यक्ष ने आगे कहा, कोरोना महामारी के समय भी नोएडा औद्योगिक क्षेत्र के रूप में राज्य के लोगों की उम्मीद बन कर सशक्त खड़ा रहा। बीते कुछ वर्षों में औद्योगिक निवेश के लिए ग्रेटर नोएडा की तरफ उद्यमियों का रुझान तेजी से बढ़ा है। देश-विदेश की कई बड़ी कंपनियां ग्रेटर नोएडा में जमीन पाने के लिए आतुर हैं। उद्योगों के लिए जमीन की मांग को देखते हुए ग्रेटर नोएडा में आठ नए सेक्टर बसाने पर काम चल रहा है। इन सेक्टरों के बसने से उद्यमियों को जमीन मिल सकेगी। इससे करोड़ो रुपये का निवेश और हजारों लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

शर्मा ने कहा, लॉकडाउन के बाद अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नोएडा ने कमर कस ली। औद्योगिक भूखंडों की योजना का ड्रा निकाला। इन भूखंडों पर रेडीमेड गारमेंट्स, प्रिंट एंड पैकेजिंग, स्टील फैब्रिकेशन, प्लास्टिक प्रॉडक्ट, फूड प्रोसेसिंग, इलेक्ट्रानिक का सामान बनाने वाली इकाइयां लगाई जाएंगी। जेवर एयरपोर्ट की बात करते हुए शर्मा ने कहा कि यह नोएडा के विकास को कई कदम आगे बढ़ा देगा। जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर यात्रियों को हॉन्गकॉन्ग और न्यूयॉर्क जैसा अनुभव हो सके, इसके लिए यहां आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी।

भाजपा नेता ने कहा, मैंने पहले भी कहा है कि नोएडा उत्तर प्रदेश की उन्नति में एक अलग आयाम रखता है। मैं हमेशा गौतमबुद्ध नगर को उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था और विकास की त्रिवेणी कहता हूं। त्रिवेणी इसलिए कि नोएडा एक संगम, एक जंक्शन है तीन धाराओं का - उत्तम कृषि, नवीनतम कल कारखाने और उद्योग। साथ ही टॉप प्रोफेशनल हब जहां सर्विस सेक्टर खूब बढ़ा है। मैं यहां के लोगों के साहस और उद्यमशीलता की दाद देता हूं। नोएडा मेहनतकश जनता की पहली पसंद है रहने के लिए, काम करने के लिए, उद्योग धंधे लगाने के लिए। हमारी सरकार ने नोएडा की कानून और पुलिस व्यवस्था को चाक चौबंद रखने में पूरा ध्यान रखा है। हम सबके प्रयासों से यह शहर आने वाले समय में विकास का अभूतपूर्व रिकॉर्ड बना सकता है। स्टार्टअप से लेकर एमएसएमई और बहुराष्ट्रीय कंपनियों तक, सभी इस शहर में काम करने, आगे बढ़ने के अवसर और मंच ढूंढ रहे हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.