जेवर एयरपोर्ट के पास बन रही अवैध एयरोसिटी और होटल जमींदोज, 273 करोड़ की जमीन मुक्त

BIG BREAKING : जेवर एयरपोर्ट के पास बन रही अवैध एयरोसिटी और होटल जमींदोज, 273 करोड़ की जमीन मुक्त

जेवर एयरपोर्ट के पास बन रही अवैध एयरोसिटी और होटल जमींदोज, 273 करोड़ की जमीन मुक्त

Tricity Today | अवैध एयरोसिटी और होटल पर चला बुल्डोजर

Aligarh | Greater Noida : यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) ने अवैध कॉलोनाइजेशन और अतिक्रमण पर बड़ी कार्यवाही की है। मंगलवार को प्राधिकरण का अमला अलीगढ़ जिले में पहुंचा। यहां प्राधिकरण क्षेत्र के तीन गांवों में अवैध रूप से बन रही कालोनियों पर बुलडोजर चला है। एक बड़े होटल को भी प्राधिकरण ने जमींदोज कर दिया है। प्राधिकरण की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 2,73,656 वर्ग मीटर जमीन अतिक्रमण मुक्त करवाई गई है।

ऐरो क्लासिक सिटी और जेवर हवेली होटल तोड़े गए
यमुना अथॉरिटी के विशेष कार्याधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि अलीगढ़ जिले के 3 गांवों में डोरपुरी, खंडेहा और सिमरौठी में अवैध निर्माण गिराए गए हैं। अलीगढ़ जिले की खैर तहसील के गांव डोरपुरी के पास ऐरा स्ट्रक्चरल टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी 1,78,150 वर्ग मीटर जमीन पर अवैध रूप से एक टाउनशिप बस आ रही थी। इसके लिए प्राधिकरण से अनुमति नहीं ली गई। कंपनी ने कोई नक्शा भी पास नहीं करवाया था। एरो क्लासिक सिटी नाम की अवैध कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया गया है। ओएसडी ने कहा, "अगर यहां जमीन की सामान्य बाजार दर 10 हजार रुपये प्रति वर्ग मीटर आंकी जाए तो इस जमीन की कीमत 178 करोड रुपए से ज्यादा है। कंपनी को नोटिस भेजा गया है। चेतावनी दी गई है। अगर भविष्य में इस तरह का निर्माण दोबारा करवाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की गतिविधियों को संचालित कर रहे लोगों को भूमाफिया और गैंगस्टर घोषित करवाया जाएगा। प्राधिकरण एफ आई आर दर्ज करवाएगा।" प्राधिकरण ने यहीं जेवर हवेली नाम का एक होटल भी ध्वस्त किया है।

दो और गांवों में अथॉरिटी ने बड़ी कार्रवाई की
शैलेंद्र सिंह ने बताया कि खैर तहसील के ही गांव खंडेहा में भी अतिक्रमण हटाया गया है। यहां 38,327 वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। सिमरौठी गांव के पास कई खेतों में अवैध निर्माण किया जा रहा था। यहां 57,179 वर्ग मीटर जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया गया है। इस तरह मंगलवार को यमुना प्राधिकरण ने 2,73,656 वर्ग मीटर जमीन अधिग्रहण मुक्त करवाई है। ओएसडी शैलेंद्र सिंह ने कहा कि बाजार दर के हिसाब से इस जमीन की कीमत 273 करोड रुपए से ज्यादा है। आने वाले दिनों में इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी। जो लोग आम आदमी को ठगने के लिए अवैध कॉलोनियां बस आ रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.