नोएडा एयरपोर्ट की जमीन पर अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने गिराया, ग्रामीणों ने मांगी मोहलत, पूरी जानकारी

बड़ी खबर : नोएडा एयरपोर्ट की जमीन पर अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने गिराया, ग्रामीणों ने मांगी मोहलत, पूरी जानकारी

नोएडा एयरपोर्ट की जमीन पर अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने गिराया, ग्रामीणों ने मांगी मोहलत, पूरी जानकारी

Tricity Today | अवैध अतिक्रमण का मामला सामने आया

नोएडा एयरपोर्ट की जमीन पर अवैध निर्माण को प्राधिकरण ने गिराया, ग्रामीणों ने मांगी मोहलत, पूरी जानकारी Greater Noida News : नोएडा एयरपोर्ट (Noida International Airport) के लिए अधिग्रहित भूमि पर अवैध अतिक्रमण का मामला सामने आया है। एयरपोर्ट के लिए विस्थापित गांव नंगला फूल खां के ग्रामीणों ने खेतों पर निर्माण कार्य करा लिया था। जानकारी मिलने पर बुधवार को यमुना प्राधिकरण (Yamuna Expressway Authority) की टीम ने जेसीबी से अवैध निर्माण को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। 

एक-दो दीवारों के तोड़ने के बाद ग्रामीणों ने निर्माण को खुद हटाने के लिए कुछ समय की मोहलत मांगी। प्राधिकरण के अधिकारियों ने ग्रामीणों को एक सप्ताह का वक्त दिया है। अफसरों ने इस दौरान ग्रामीणों से खुद ही निर्माण हटाने को कहा है। बताते चलें कि गांव नंगला फूल खां के ग्रामीणों ने नोएडा एयरपोर्ट के पहले चरण के भूमि अधिग्रहण से बाहर अपने खेतों पर आबादी का निर्माण कर रहना शुरू कर दिया था। 

कुछ ही समय में क्षेत्र में नंगला जहानू व नंगला फूल खां के लगभग 20 परिवारों ने मकान बना लिए थे। बुधवार को यमुना प्राधिकरण की टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची तथा जेसीबी की सहायता से निर्माणों को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। इसका ग्रामीणों ने पुरजोर विरोध किया।  लेकिन उनकी एक न चली। अधिकारियों व ग्रामीणों के बीच सहमति बनने पर निर्माण को हटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया।

यमुना प्राधिकरण के तहसीलदार विनय भदौरिया ने कहा, नंगला फूल खां के लोगों ने दोबारा विस्थापन का लाभ लेने की नीयत से खेतों में अवैध तरीके से मकानों का निर्माण कर लिया था। जिन्हें खाली करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। इस बीच अगर निर्माण नहीं हटे, तो प्राधिकरण खुद कार्रवाई करेगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.