सीईओ सुरेंद्र सिंह के सामने फिर उठा अवैध अतिक्रमण का मुद्दा, अबकी बार ये अफसर नपेंगे

ग्रेटर नोएडा : सीईओ सुरेंद्र सिंह के सामने फिर उठा अवैध अतिक्रमण का मुद्दा, अबकी बार ये अफसर नपेंगे

सीईओ सुरेंद्र सिंह के सामने फिर उठा अवैध अतिक्रमण का मुद्दा, अबकी बार ये अफसर नपेंगे

Tricity Today | बैठक

  • - आवंटियों को हर हाल में पजेशन दिलाने का दिया आश्वासन
  • - रोड तोड़ने के बाद रिपेयर न करने वाले कॉन्ट्रैक्टरों पर होगी कार्रवाई
Greater Noida : आवंटी को हर हाल में पजेशन दिलाया जाएगा। अगर किसी ने उसके प्लॉट पर कब्जा कर रखा है तो उसे हटाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को जन विश्वास दिवस में एक आवासीय प्लॉट के आवंटी को पजेशन मिलने में देरी पर यह आश्वासन दिया।

अतिक्रमण हटवाने और पजेशन दिलाने के निर्देश दिए
सीईओ हर मंगलवार को जन विश्वास दिवस में खुद ग्रेटर नोएडा वासियों की शिकायतों को सुनकर निपटारा करते हैं। उनके साथ एसीईओ और सभी विभागाध्यक्ष भी बैठते हैं। इससे शिकायतों के त्वरित निस्तारण में मदद मिलती है। इसी कड़ी में मंगलवार को फिर जन विश्वास दिवस का आयोजन किया गया, जिसमें एक दंपती ने आवासीय भूखंड पर लंबे समय से पजेशन नहीं मिल पाने की शिकायत की। सीईओ ने संबंधित विभाग से बात की तो अतिक्रमण की बात सामने आई, जिस पर सीईओ ने परियोजना और भूलेख विभाग को तत्काल अतिक्रमण हटवाने और पजेशन दिलाने के निर्देश दिए है।

सभी एसीईओ की जिम्मेदारी तय
जन विश्वास दिवस में जैतपुर-वैशवारपुर और डाबरा में भी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की बात सामने आई। सीईओ ने अतिक्रमण तत्काल हटवाने के निर्देश दिए। सीईओ ने कहा कि जहां पर भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है, उसे तत्काल हटाया जाए। सीईओ ने एक-एक माह तक अतिक्रमण हटाने के लिए सभी एसीईओ की जिम्मेदारी तय कर दी है।

सड़क रिपेयर न करने पर नोटिस होंगे जारी
गैस पाइपलाइन बिछाने के लिए सड़क क्षतिग्रस्त करने के बाद उसे रिपेयर न करने पर सीईओ ने संबंधित कंपनी को तत्काल नोटिस भेजने और रोड रिपेयर करवाने के निर्देश दिए। सीईओ ने औद्योगिक जरूरतों के लिए एसटीपी से शोधित पानी के इस्तेमाल को अनिवार्य करने के निर्देश भी निर्देश दिए।

ये अफसर रहे मौजूद
उन्होंने पतवाड़ी गांव में बरातघर, नाले का निर्माण, खेलकूद का मैदान आदि कार्य कराने के लिए परियोजना विभाग को निर्देशित किए। जन विश्वास दिवस के दौरान एसीईओ दीपचंद्र, एसीईओ प्रेरणा शर्मा, ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव, ओएसडी संतोष कुमार, जीएम प्रोजेक्ट एके अरोड़ा, आरके देव, डीजीएम केआर वर्मा, सलिल यादव और एजीएम केके यादव आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.