जहां बनेंगे स्कूल और अस्पताल, वहां हुआ अवैध कब्जा, एफआईआर दर्ज के बावजूद कोई एक्शन नहीं

Greater Noida West : जहां बनेंगे स्कूल और अस्पताल, वहां हुआ अवैध कब्जा, एफआईआर दर्ज के बावजूद कोई एक्शन नहीं

जहां बनेंगे स्कूल और अस्पताल, वहां हुआ अवैध कब्जा, एफआईआर दर्ज के बावजूद कोई एक्शन नहीं

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण अवैध तरीके से कब्जा करने वालों के खिलाफ एक्शन ले रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी कब्जा करने वाले लोगों के अंदर डर खत्म हैं। आप अंदाज बात से लगा सकते हो कि सरकारी स्कूल और सरकारी अस्पताल के लिए आवंटित की गई जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया। इस मामले में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के द्वारा मुकदमा दर्ज भी करवाया गया और नोटिस चस्पा की भी कार्रवाई की गई। उसके बावजूद भी अभी तक कार्रवाई शून्य है।

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बिसरख गांव में खसरा संख्या-603 पर 7590 वर्गमीटर जमीन प्राधिकरण की भूमि है। इस जमीन को प्राधिकरण ने सरकारी अस्पताल के लिए आवंटित की गई थी। गांव के ही कुछ लोगों ने इस जमीन के 416 वर्गमीटर पर अवैध कब्जा कर मकान का निर्माण करा दिया गया। प्राधिकरण के इस मामले की शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन आज तक सरकारी अस्पताल की जमीन को मुक्त कराने के लिए प्राधिकरण द्वारा एफआइआर दर्ज नहीं की गई। बताया जा रहा है कि एक वर्ष पूर्व एसडीएम द्वारा इसकी शिकायत प्राधिकरण से की गई थी। 

4.33 करोड़ रुपये की आरसी जारी, लेकिन कोई एक्शन नहीं
इसके अलावा खसरा संख्या-609 में प्राधिकरण की 6200 वर्ग मीटर जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ है। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने प्राधिकरण को दी थी, जिसके बाद अवैध तरीके से कब्जा करने वाले के खिलाफ अप्रैल 2023 में जिला प्रशासन ने 4.33 करोड़ रुपये की आरसी जारी की गई थी। इसके अलावा 4 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज भी की गई। बड़ी बात यह है कि कई महीने बीत जाने के बावजूद अभी तक कोई एक्शन नहीं हुआ।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.