गौतमबुद्ध नगर में दो दिन में चार लोगों ने दी जान, कोई नौकरी जाने से परेशान तो कोई...

चिंताजनक: गौतमबुद्ध नगर में दो दिन में चार लोगों ने दी जान, कोई नौकरी जाने से परेशान तो कोई...

गौतमबुद्ध नगर में दो दिन में चार लोगों ने दी जान, कोई नौकरी जाने से परेशान तो कोई...

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर में दो दिन में चार लोगों ने दी जा

कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में एक बार फिर आत्महत्या के मामलों में इजाफा होने लगा है। मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में एक सॉफ्टेवयर इंजीनियर समेत दो लोगों ने सुसाइड कर लिया। नोएडा के थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के भट्ठा कॉलोनी में रहने वाले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने फांसी लगाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। दूसरे मामले में खुर्जा के रहने वाले एक व्यक्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी।

पंखे से लटककर दी जान
पुलिस प्रवक्ता अभिनेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के भट्ठा कॉलोनी में रहने वाले प्रदोष रंजन पांडव (39 वर्ष) ने बीती रात को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।प्रवक्ता के अनुसार, मृतक के पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि वह एक सॉफ्टवेयर कंपनी में इंजीनियर था। मृतक मूल रूप से उड़ीसा प्रांत का रहने वाला था। फिलहाल वह घर में अकेले रह रहा था।

विषाक्त पदार्थ खाकर जीवनलीला समाप्त की
सिंह ने बताया कि खुर्जा के रहने वाले दिनेश शर्मा (पुत्र श्याम सुंदर शर्मा) ने सल्फास की गोली खा ली। गंभीर हालत में उनको ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की छानबीन की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह का खुलासा हो पाएगा। परिजनों और पड़ोसियों से पूछताछ की जा रही है। 

सोमवार को भी दो लोगों ने जान दी
सोमवार को भी गौतमबुद्ध नगर में दो लोगों ने आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि दोनों मानसिक तनाव में थे। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर 20 क्षेत्र के निठारी गांव में रहने वाले जयदेव हलधर (26 वर्ष) ने रविवार को अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। जयदेव को उसके परिजन नोएडा स्थित जिला अस्पताल लेकर गए। वहां चिकित्सिकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

नौकरी जाने से तनाव में था
सिंह के मुताबिक, जांच के दौरान यह पता चला कि जयदेव काफी दिनों से मानसिक तनाव में था। जयदेव के भाई ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से जयदेव की नौकरी चली गई थी। इस वजह से वह अवसाद में था। अपर पुलिस उपायुक्त ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। 

मानसिक उलझन बनी मौत की वजह
उन्होंने बताया थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के छलेरा गांव में रहने वाले आलोक (26 साल) ने मानसिक तनाव के चलते रविवार रात अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

जहर खाकर जान देने की कोशिश
तीसरे मामले में थाना सेक्टर 29 क्षेत्र के सेक्टर 8 में रहने वाले 16 साल के एक युवक ने जहर खाकर कथित रूप से आत्महत्या करने का प्रयास किया। थाना सेक्टर 20 के प्रभारी निरीक्षक मुनीष चौहान ने बताया कि अल्ला रखा ने मानसिक तनाव के चलते जहर खा लिया। उसे गंभीर हालत में नोएडा स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका इलाज चल रहा है। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.